Move to Jagran APP

सोच बदलें चिकित्साधिकारी, दें बेहतर सेवाएं : स्वास्‍थ्‍य मंत्री

बुधवार को विकास भवन के सभागार में आयोजित मंडलीय समीक्षा बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि चिकित्साधिकारी सोच में परिवर्तन लाएं और स्वास्थ्य सेवाएं मरीजों को बेहतर तरीके से मुहैया कराएं।

By Edited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 09:00 AM (IST)
सोच बदलें चिकित्साधिकारी, दें बेहतर सेवाएं : स्वास्‍थ्‍य मंत्री
सोच बदलें चिकित्साधिकारी, दें बेहतर सेवाएं : स्वास्‍थ्‍य मंत्री

मेरठ, जेएनएन। बुधवार को विकास भवन के सभागार में आयोजित मंडलीय समीक्षा बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि चिकित्साधिकारी सोच में परिवर्तन लाएं और स्वास्थ्य सेवाएं मरीजों को बेहतर तरीके से मुहैया कराएं। उन्होंने चिकित्साधिकारियों को निर्देशित किया कि जो आंकड़े प्रस्तुत किए गए हैं, उनका एक बार स्थलीय परीक्षण भी जरूर करें। मरीज से अच्छा व्यवहार होना चाहिए। सुविधाओं के साथ-साथ जवाबदेही भी तय की जाएगी। सिस्टम हम सुधारेंगे, लेकिन चलाना आपका काम है। दवाओं, उपकरणों की कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की जानकारी ली। अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ. रेनू गुप्ता ने बताया कि 35.53 करोड़ से हापुड़ में जिला अस्पताल का निर्माण 31 दिसंबर तक पूरा होगा। गौतमबुद्धनगर में 7.35 करोड़ से मेटरनिटी विंग का निर्माण हो रहा है। मेरठ में दो, बागपत में दो, हापुड़ में चार, गाजियाबाद में एक, मंडल में कुल नौ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाए जा रहे हैं, जबकि मेरठ में दो, बुलंदशहर में तीन, बागपत में एक, कुल छह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाए जा रहे हैं। डेंगू मरीजों की पेश की गई रिपोर्ट के मुताबिक मंडल में मेरठ में 163 समेत कुल 387 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई, हालांकि डेंगू के चलते किसी की भी मौत नहीं हुई। आयुष्मान योजना से भी अवगत कराया गया। बैठक में सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं चिकित्सक मौजूद रहे। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने आयुष्मान कार्ड की जांच कराने की मांग की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह से सर्किट हाउस में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने मुलाकात की। उन्होंने जारी किए गए आयुष्मान कार्ड की जाच कराने की माग उठाई। अधिकारियों पर आरोप लगाया कि आमजन को योजना का लाभ देने के बजाय बड़ी-बड़ी गाड़ियों में घूमने वालों के आयुष्मान कार्ड बना दिए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन दिया कि पूरे प्रदेश में आयुष्मान कार्ड धारकों की मानक के अनुसार जांच कराएंगे। इस दौरान एसएसपी अजय साहनी भी मौजूद थे। भाजपा कार्यकर्ताओं आशीष अग्रवाल , दीपक शर्मा , विवेक वाजपेयी, गौरव त्यागी, हेमंत सिंह, केतन मुद्गल, शुभम, कुश आदि ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत भी किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.