Move to Jagran APP

दारुल उलूम के उलमा की अपील- सादगी से मनाएं ईद,घरों पर ही करें नमाज अदा Saharanpur News

सहारनपुर स्थित दारुल उलूम ने लोगों से अपील की कि वे ईद का त्‍योहार घर पर ही रहकर मनाएं। साथ ही हर तरह के नियम का पालन करें। इस दौरान उलमाओं ने मुस्‍लमानों से अपील की है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 09:01 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 09:42 AM (IST)
दारुल उलूम के उलमा की अपील- सादगी से मनाएं ईद,घरों पर ही करें नमाज अदा Saharanpur News
दारुल उलूम के उलमा की अपील- सादगी से मनाएं ईद,घरों पर ही करें नमाज अदा Saharanpur News

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना व लॉकडाउन के बीच आ रहे ईदुल फितर को लेकर दारुल उलूम व जमीयत समेत दीगर उलमा ने मुसलमानों से ईद सादगी से मनाने और शरई शर्तों एवं शासन प्रशासन की तरफ से जारी दिशा निर्देशों को ध्यान में रखकर ही नमाज अदा करने की अपील की है।

loksabha election banner

घर पर ही ईद मनाएं

दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने कहा कि ईद का त्यौहार सादगी से मनाया जाए। बाजारों में खरीदारी के लिए न जाएं बल्कि इन पैसों से गरीबों की मदद करें। शासन-प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करें और अपने घरों पर ही ईद मनाएं। ईद की नमाज के संबंध में फतवा देकर समाज की रहनुमाई भी की जा चुकी है। घर पर ही ईद की नमाज अदा करें। जमीयत उलमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि ईद की नमाज भी जुमा की नमाज की तरह अदा की जा सकती है। अगर किसी जगह इसकी भी संभावनाएं नहीं है तो ईद की नमाज के बजाय चाश्त की नमाज अलग अलग अदा करने की गुंजाइश है।

लॉकडाउन के नियमों का करें पालन

लॉकडाउन व शारीरिक दूरी के नियम का कड़ाई से पालन करें। जमीयत उलमा-ए-हिंद (मौलाना महमूद मदनी गुट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष कारी उस्मान मंसूरपुरी ने कहा कि सरकार की तरफ से जारी दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए ईद की नमाज अदा की जाए। ईद को साधारण तरीके (सादगी) से मनाएं और मित्रों, सहयोगियों व संबंधियों से मिलने में स्वास्थ्य संबंधी सरकारी दिशा निर्देशों का अवश्य ध्यान रखें। जरूरतमंदों की खूब मदद करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.