Move to Jagran APP

CCSU Meerut: सीसीएसयू में शून्य हो सकता है खेल सत्र, एसोसिएशन की ओर से कैलेंडर तय नहीं

इस बार विश्वविद्यालयों के खेल का कैलेंडर भी नहीं तैयार हो पाया है। पहली बार चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) का खेल सत्र शून्य होने की आशंका है। हर साल अखिल भारतीय विश्वविद्यालय एसोसिएशन की ओर से खेल का कैलेंडर तैयार किया जाता है।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 10:00 AM (IST)
CCSU Meerut: सीसीएसयू में शून्य हो सकता है खेल सत्र, एसोसिएशन की ओर से कैलेंडर तय नहीं
सीसीएसयू में कैलेंडर तय नहीं होने के कारण इस बार खेल सत्र शून्‍य हो सकता है।

मेरठ, जेएनएन। कोविड के दौर में आफलाइन पढ़ाई बंद हुई तो विकल्प के तौर पर आनलाइन पढ़ाई ने संभालने की कोशिश की है। लेकिन खेल का कोई विकल्प नहीं मिल पाया है। इस बार विश्वविद्यालयों के खेल का कैलेंडर भी नहीं तैयार हो पाया है। पहली बार चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) का खेल सत्र शून्य होने की आशंका है।

loksabha election banner

खेल का कैलेंडर

हर साल अखिल भारतीय विश्वविद्यालय एसोसिएशन की ओर से खेल का कैलेंडर तैयार किया जाता है। जून से जुलाई में यह कैलेंडर जारी होता है। जिसके हिसाब से चौधरी चरण सिंह विवि की ओर से अपना खेल का कैलेंडर तैयार किया जाता है। सितंबर से लेकर जनवरी तक विश्वविद्यालय अंतरमहाविद्यालय स्तर पर खेल प्रतियोगिताएं आयोजित करता है। जिसमें विश्वविद्यालय के सौ से अधिक कालेजों के तीन हजार से अधिक छात्र-छात्राएं प्रतिभाग करते हैं। अब कालेज खुल गए हैं तो उम्मीद की जा रही थी कि खेल की गतिविधियों को भी अनुमति मिल जाएगी,लेकिन अभी प्रदेश सरकार से खेल को लेकर कोई गाइडलाइन नहीं जारी हुई है। इससे इस साल विवि स्तर पर होने वाले खेलों के आयोजन का लेकर संशय है।

विश्व यूनिवर्सिटी में फरवरी तक एंट्री

विश्व यूनिवर्सिटी में फरवरी 2021 तक भारतीय विश्वविद्यालयों को अपनी एंट्री भेजनी है। इसके लिए अखिल भारतीय विश्वविद्यालय स्तर पर जिस विश्वविद्यालय की टीम बेहतर प्रदर्शन करती है, उसे भेजा जाता है। लेकिन विश्वविद्यालय स्तर पर कोई खेल न होने की वजह से यहां भी एंट्री भेजने को लेकर संशय है।

इनका कहना है

सीसीएसयू के खेल अधिकारी डा. गुलाब सिंह रुहेल का कहना है कि एसोसिएशन से लगातार बात चल रही है। उम्मीद थी कि दिसंबर में कुछ खेलों को अनुमति मिल जाए। लेकिन जिस तरह की गाइडलाइन आ रही है, और संक्रमण की स्थिति है, उसे देखते हुए इस बार टूर्नामेंट कराने की अनुमति शायद ही मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.