Move to Jagran APP

सीसीएसयू का एमबीबीएस, बीए-बीएड, बीएससी-एजी का रिजल्ट जारी

चौ. चरण सिंह विवि की ओर से शनिवार को कुछ परीक्षाओं के रिजल्ट जारी कर दिए गए। विवि से संबद्ध कालेजों का एमबीबीएस तृतीय सेमेस्टर पार्ट-टू सप्लाई बीएएमएस चतुर्थ सेमेस्टर जुलाई-2021 की परीक्षा में शामिल छात्रों का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 08:16 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 08:16 PM (IST)
सीसीएसयू का एमबीबीएस, बीए-बीएड, बीएससी-एजी का रिजल्ट जारी

जागरण संवाददाता, मेरठ : चौ. चरण सिंह विवि की ओर से शनिवार को कुछ परीक्षाओं के रिजल्ट जारी कर दिए गए। विवि से संबद्ध कालेजों का एमबीबीएस तृतीय सेमेस्टर पार्ट-टू सप्लाई, बीएएमएस चतुर्थ सेमेस्टर जुलाई-2021 की परीक्षा में शामिल छात्रों का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। छात्र अपना रिजल्ट विवि की वेबसाइट पर रविवार 10 अक्टूबर से देख सकते हैं। सीसीएसयू की ओर से संबद्ध कालेजों में संचालित बीएबीएड चतुर्थ वर्ष और बीएलबीएड चतुर्थ वर्ष वार्षिक परीक्षा-2021 के परीक्षा में शामिल छात्रों के रिजल्ट भी जारी कर दिए गए हैं। यह छात्र भी अपना रिजल्ट विवि की वेबसाइट पर रविवार 10 अक्टूबर से देख सकते हैं। इसके अलावा बीएससी-एजी प्रथम सेमेस्टर दिसंबर-2020 की परीक्षा में शामिल छात्रों के रिजल्ट भी जारी किए जा चुके हैं। इसमें कालेज कोड 239 व 514 का रिजल्ट प्रयोगात्मक परीक्षा के अंक न मिलने के कारण रोक दिया गया है। प्रयोगात्मक के अंक मिलने के बाद इन दोनों कालेजों के रिजल्ट घोषित किए जाएंगे।

loksabha election banner

विवि के अंग्रेजी विभाग में प्री-पीएचडी कोर्स वर्क शुरू : सीसीएस यूनिवर्सिटी के अंग्रेजी विभाग में प्री-पीएचडी 2021 के छात्रों की कोर्स वर्क की कक्षाएं शनिवार को शुरू हो गई। एचओडी प्रो. विकास शर्मा ने बताया की शनिवार-रविवार व विश्वविद्यालयों के अवकाश के दौरान कक्षाएं आनलाइन माध्यम से होंगी। शेष दिनों में अंग्रेजी विभाग में अपरान्ह तीन बजे से शाम पांच बजे तक होंगी। 75 फीसद उपस्थिति पूर्ण न करने वाले छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी। बताया की एमए अंग्रेजी तृतीय सेमेस्टर में भी 75 फीसद से कम उपस्थिति वाले छात्रों को 20 अक्टूबर से शुरू होने वाली प्रथम आतरिक परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। विभाग ने ऐसे छात्रों को स्पीड पोस्ट पत्र व मोबाइल द्वारा अग्रिम सूचना दे दी है। साथ ही विश्वविद्यालय के संबंधित अधिकारियों को भी सूचित कर दिया है।

छात्राओं ने जाना मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी बारीकिया व निवारण : डीएन डिग्री कालेज के प्राणि विज्ञान विभाग में मिशन शक्ति के तृतीय सोपान के अंतर्गत बालिकाओं के मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं के विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता कालेज के प्राचार्य डा. बीएस यादव ने मानसिक तनाव के कारण एवं उनके निवारण पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि मानसिक तनाव के वाह्य कारण एवं आतरिक कारण होते हैं। वाह्य कारण में मुख्यत: टीवी, मोबाइल, सोशल मीडिया पर अधिक समय व्यतीत करना, फास्ट फूड एवं गलत खान-पान पर निर्भरता, सामाजिक संबंधों का क्षीण होना है। आतरिक कारण भावनात्मक अस्थिरता, स्वस्थ प्रतियोगिता का न होना, दैनिक जीवन में तनाव का होना आदि मुख्य कारण है। कालेज के डीन डा. एमके यादव ने उपस्थित छात्राओ को रक्तचाप मापने की सही विधि समझाई। कार्यक्रम का संचालन मिशन शक्ति की कोआर्डिनेटर डा. वंदना गर्ग ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में डा. अंजुला जैन डा. सविता एवं भारती आनंद का सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.