Move to Jagran APP

अब इस तारीख तक भरें CCSU के प्राइवेट परीक्षा फार्म

ऑनलाइन फॉर्म भरने में आ रही परेशानियों के कारण चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय ने प्राइवेट परीक्षा फार्म भरने की तिथि 28 जनवरी से बढ़ाकर तीन फरवरी कर दी है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 12:21 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 12:21 PM (IST)
अब इस तारीख तक भरें CCSU के प्राइवेट परीक्षा फार्म
अब इस तारीख तक भरें CCSU के प्राइवेट परीक्षा फार्म
मेरठ, जेएनएन। चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय ने प्राइवेट (स्नातक और परास्नातक) छात्र- छात्राओं के परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी है। 28 जनवरी तक परीक्षा फार्म भरे जाने थे, अब इसे बढ़ाकर तीन फरवरी कर दिया गया है। परीक्षा फार्म के साथ परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि भी तीन फरवरी है। विश्वविद्यालय से आवंटित कॉलेज में आठ फरवरी तक फार्म सत्यापन का कार्य किया जाएगा। इसके बाद कॉलेजों को 11 फरवरी तक सभी सत्यापित किए गए परीक्षा फार्मों को विश्वविद्यालय में जमा कराना होगा। विवि में प्राइवेट परीक्षार्थियों के साथ श्रेणी सुधार, एकल विषय के परीक्षा फार्म भी भरे जाएंगे।
एक लाख 25 हजार छात्रों ने भरा फार्म
मेरठ और सहारनपुर मंडल से करीब तीन लाख छात्र- छात्राएं प्राइवेट का परीक्षा फार्म भरते हैं। 28 जनवरी तक एक लाख 25 हजार छात्र-छात्राएं फार्म भर चुके हैं। पिछले साल के आंकड़ों के अनुसार अभी डेढ़ लाख छात्रों के फार्म भरे जाने हैं। विवि ने इस बार प्राइवेट परीक्षा फार्म भरने के लिए नई व्यवस्था की है। इसमें विवि के एडमिशन पोर्टल के माध्यम से प्राइवेट के फार्म भरे जा रहे हैं। फार्म और फीस भरने के बाद छात्रों को कॉलेज आवंटित किए जा रहे हैं, जहां छात्रों को अपने फार्म का सत्यापन कराना है। कॉलेज फार्म का सत्यापन करके विवि में जमा कराएंगे।
नई व्‍यवस्‍था से छात्रों को शिकायत
विवि की इस नई व्यवस्था में बहुत से छात्रों की शिकायत है कि श्रेणी सुधार, एकल विषय के परीक्षा फार्म वेबसाइट पर नहीं खुल रहे हैं। इससे छात्र फार्म नहीं भर पा रहे हैं। साइबर कैफे पर विषय भरने में भी बहुत से छात्र- छात्राओं ने गलती की है। सोमवार को ऐसे छात्रों का हुजूम लगा रहा। छात्रों ने प्रतिकुलपति प्रो. वाई विमला से भी मुलाकात की। उन्होंने फार्म खोलने और फार्म में प्रिंट आउट निकालने से पहले संपादन करने का विकल्प देने को कहा। प्रो. वाई विमला ने छात्रों को आश्वासन दिया कि कंपनी से बात करके इन सभी समस्याओं का हल निकाल लिया जाएगा। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.