Move to Jagran APP

CBSE 10th Exam Result 2020: सहारनपुर में 99.2 प्रतिशत अंक के साथ टॉप करने वाली श्रेया सिंघल ने बताए सफलता के मंत्र

इनका कहना है कि कड़ी मेहनत और लगन से कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है। कहना है कि ये प्रतिदिन 12 घंटे की पढ़ाई करती थी। इस दौरान ये जो भी पढ़ती थी वो याद रखतीं थी।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 08:18 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 08:18 PM (IST)
CBSE 10th Exam Result 2020: सहारनपुर में 99.2 प्रतिशत अंक के साथ टॉप करने वाली श्रेया सिंघल ने बताए सफलता के मंत्र
CBSE 10th Exam Result 2020: सहारनपुर में 99.2 प्रतिशत अंक के साथ टॉप करने वाली श्रेया सिंघल ने बताए सफलता के मंत्र

सहारनपुर, जेएनएन। सीबीएसई हाईस्कूल के घोषित परीक्षा परिणाम में द दून वैली पब्लिक स्कूल की छात्रा श्रेया सिंघल ने जनपद टॉप कर देवबंद का मान बढ़ाया है। श्रेया के परिवार व स्कूल में खुशी का माहौल है। श्रेया का लक्ष्य एयरॉनॉटिकल इंजिनियरिंग कर देश की सेवा करना है। श्रेया ने इस सफलता का श्रेय अपने परिजन और गुरूजनों को दिया है। श्रेया का कहना है कि कड़ी मेहनत और हर दिन 12 घंटे की पढ़ाई से यह मुकाम हासिल किया है।

loksabha election banner

इन विषयों में शत प्रतिशत अंंक

नगर के अमन विहार कालोनी निवासी मनीष सिंघल की पुत्री श्रेया सिंघल ने 99.2 प्रतिशत अंक हासिल किए। श्रेया ने इंगलिश, हिंदी व सोशल साइंस विषय में 100 में से 100 नंबर हासिल किए है। जबकि गणित में 99 और विज्ञान में 97 अंक प्राप्त किए है। श्रेया सिंघल के मुताबिक प्रतिदिन 12 घंटे पढ़ाई कर उन्होंने यह सफलता पाई है। श्रेया सिंघल ने बताया कि उसके माता पिता ने हमेशा उसे पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित किया। पेशे से कपड़ा व्यापारी श्रेया सिंघल के पिता मनीष सिंघल ने बताया कि उनकी पुत्री बचपन से होनहार रही है और हमेशा से पढ़ाई में अपना बेस्ट देती आई है। अपनी पुत्री की उपलब्धि से गदगद श्रेया की माता वैशाली सिंघल ने बताया कि पढ़ाई के प्रति उसकी बेटी की लगन का ही नतीजा है कि उसने जनपद में अव्वल स्थान प्राप्त किया है। यह पूरे परिवार के लिए बेहद गौरव की बात है।

एयरॉनॉटिकल इं‍जीनियर बनना चाहती हैं श्रेया

दादा उमेश चंद सिंघल और दादी मोहिनी सिंघल की खुशी का ठिकाना नहीं है और वह श्रेया को दुलार करते नहीं थक रहे हैं। श्रेया सिंघल का कहना है कि वह एयरॉनॉटिकल इंजीनियर बनकर देश व समाज की सेवा करना चाहती है। उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता, पिता और परिवार के लोगों एवं गुरुजनों को दिया है। नगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष मनोज सिंघल ने परिवार की श्रेया सिंघल की इस सफलता पर हर्ष जताते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। स्कूल चेयरमैन राजकिशोर गुप्ता ने दूसरे बच्चों को भी श्रेया से प्रेरणा लेने का आह्वान किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.