Move to Jagran APP

बागपत में विवाहिता को तलाक देने और जाने से मारने के कोशिश करने पर मुकदमा

बागपत में एक विवाहिता को तलाक देने व फांसी लगाकर मारने के प्रयास के मामले में पति समेत छह सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपित मकान छोड़ फरार हो गए है। पुलिस अब केस की विवेचना के आधार पर कार्रवाई करेगी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Fri, 07 Jan 2022 01:30 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jan 2022 01:30 PM (IST)
बागपत में नामजद आरोपितों में पति समेत छह सदस्य शामिल।

बागपत,जागरण संवाददाता। बागपत में दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को तलाक देने व फांसी लगाकर मारने के प्रयास के मामले में पति समेत छह सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपित मकान छोड़ फरार हो गए है। बागपत कोतवाली क्षेत्र की महिला का निकाह 12 साल पूर्व क्षेत्र के एक गांव के युवक के साथ हुआ था। जो वर्तमान में परिवार सहित बागपत रहते है। महिला के चार बेटी और एक बेटा हैं।

loksabha election banner

यह है मामला

महिला के भाई का आरोप है कि बहन को उसके ससुरालीजन दहेज की खातिर प्रताड़ित करते थे। उनके द्वारा 50 वर्ग गज का प्लाट व दो लाख रुपये नगद दिए गए थे। गत तीन जनवरी को जेठ ने बहन के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। जानकारी देने पर स्वजन ने चुप रहने का दबाव बनाते हुए चार जनवरी को बहन के साथ मारपीट की। पति ने तीन तलाक दिया।

जान से मारने की धमकी

इतना ही नहीं ससुरालीजन ने फांसी लगाकर बहन को मारने का प्रयास किया तथा जान से मारने की धमकी दी। घटना की पुलिस से शिकायत की। कोतवाली प्रभारी तपेश्वर सागर का कहना है कि इस मामले में तहरीर के आधार पर महिला के आरोपित पति, सास, ससुर, जेठ, देवर, ननद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। केस की विवेचना के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

फार्मासिस्ट हत्याकांड में आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

बागपत में फार्मासिस्ट की हत्या के मामले में पुलिस ने सभी छह आरोपितों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी है। ग्राम बली में गत पांच अक्टूबर की रात फार्मासिस्ट सुरेंद्र सिंह की गोलियों से भूनकर हत्या की गई थी। बागपत कोतवाली पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। केस की विवेचना में प्रकाश में आए तीन आरोपित अरुण उर्फ चना, भोला व पवन निवासीगण ग्राम बली को बागपत कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया था और पंकज को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा था। आरोपित अमन ने बागपत की अदालत व राहुल निवासी ग्राम गेझा (मेरठ) ने मेरठ की अदालत में आत्मसमर्पण किया। पंकज व अमन पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित हुआ था। सभी आरोपित जेल में बंद है। कोतवाली प्रभारी तपेश्वर सागर का कहना है कि केस की विवेचना के आधार पर अदालत में आरोप पत्र दाखिल कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.