मेरठ, जेएनएन। सपा प्रत्याशी योगेश वर्मा के बाद भाजपा प्रत्याशी सोमेंद्र तोमर और कमलदत्त शर्मा के खिलाफ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन और कोरोना से बचाव के नियमों का पालन नहीं करने का मुकदमा दर्ज हुआ है। दोनों के वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

गुरुवार को टीपीनगर थाने में भाजपा के शहर प्रत्याशी कमलदत्त शर्मा समेत 25-30 अज्ञात लोगों पर धारा 144 के उल्लंघन, आदर्श आचार संहिता और कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं करने का मुकदमा दर्ज हुआ है। इंस्पेक्टर विवेक शर्मा ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी ने अपने टीपीनगर थानाक्षेत्र स्थित आवास पर लोगों की भीड़ जुटाई। उसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो चुका है। बताया कि कमलदत्त के अलावा वीडियो में नजर आ रहे अन्य लोगों की भी पड़ताल की जा रही है। वहीं, बुधवार को नामांकन के दौरान कमिश्नरी पर जुलूस निकालने पर भी कमलदत्त समेत 40 अज्ञात के खिलाफ सिविल लाइन थाने में आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है।

इसी तरह 15 जनवरी को भाजपा के दक्षिण प्रत्याशी सोमेंद्र तोमर के तेजगढ़ी स्थित कार्यालय पर भीड़ जुटी थी। इसका वीडियो भी वायरल होने के बाद चुनाव आयोग तक पहुंच गया। चुनाव आयोग के संज्ञान लेने के बाद मेडिकल थाने में आनन-फानन में सोमेंद्र तोमर और कार्यालय में जमा सैकड़ों की भीड़ के खिलाफ चुनाव आचार संहिता, कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं करने और धारा 144 का उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज हुआ। इंस्पेक्टर संत शरण सिंह ने बताया कि वीडियो की जाच के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। ---

सभी प्रत्याशियों को आदर्श आचार संहिता के दायरे में रहना होगा। कोरोना प्रोटोकाल या आचार संहिता का पालन नहीं करने वाले प्रत्याशी या कार्यकर्ता सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। पुलिस की एक टीम सभी प्रत्याशियों का वीडियो भी बना रही है। साथ ही इंटरनेट मीडिया पर अपलोड होने वाले वीडियो पर भी नजर रखी जा रही है।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी

Edited By: Jagran