Move to Jagran APP

मेरठ में कैंडल मार्च के दौरान चालान काटने पर बखेड़ा, दारोगा को दौड़ा लिया

मेरठ में कैंडल मार्च के दौरान यातायात नियम तोड़ रहे बाइक सवार युवकों के चालान काटने की बात पर बखेड़ा हो गया। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों ने दारोगा को दौड़ा लिया। काफी देर तक शॉपरिक्स मॉल चौकी पर हंगामा चलता रहा।

By Edited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 01:41 AM (IST)
मेरठ में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों ने दारोगा को दौड़ा लिया।

मेरठ, जेएनएन। कैंडल मार्च के दौरान यातायात नियम तोड़ रहे बाइक सवार युवकों के चालान काटने की बात पर बखेड़ा हो गया। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों ने दारोगा को दौड़ा लिया। काफी देर तक शॉपरिक्स मॉल चौकी पर हंगामा चलता रहा। हालांकि बाद में मामला शांत हुआ। हाथरस कांड के विरोध में गुरुवार रात विश्व ¨हदू परिषद और बजरंग दल के सदस्य शॉपरिक्स मॉल के पास कैंडल मार्च निकाल रहे थे।

loksabha election banner

आरोप है कि चौकी प्रभारी ने बाइक पर बैठे तीन-तीन युवकों के चालान काटने की बात कही। साथ ही कुछ युवकों ने हेलमेट भी नहीं लगा रखा था। इसकी जानकारी पर विश्व ¨हदू परिषद और बजरंग दल के अन्य सदस्य भी बड़ी संख्या में पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। भीड़ बढ़ती देख दारोगा चौकी में चले गए। गुस्साए युवकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। हंगामा की सूचना पर वरिष्ठ पदाधिकारी भी पहुंच गए और मामले को नियंत्रित कराया। गोपाल शर्मा ने बताया कि गलतफहमी की वजह से हंगामा हो गया था। पुलिस चे¨कग कर रही थी। युवकों को लगा उनका चालान किया जा रहा है, जबकि ऐसा नहीं था। वहीं, बलराज डूंगर भी पहुंच गए थे। उन्होंने बताया कि सदस्यों को समझा-बुझाकर शांत कर दिया था।

चौकी प्रभारी अरुण कुमार ने बताया कि पुलिसकर्मी चे¨कग कर रहे थे। युवकों को लगा उनका चालान हो रहा है। बाद में मामला निपट गया था। दौराला और लावड़ में निकाला कैंडल मार्च कस्बे के प्राचीन शिव मंदिर में क्षेत्रवासियों की बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता समाजसेवी पुरुषोत्तम उपाध्याय ने की। इस मौके पर हाथरस घटना का पुरजोर विरोध किया और कैंडल मार्च निकालकर आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की मांग की गई। प्रद्युमन जैन, ओमप्रकाश, कृष्ण, विकास चौधरी, संजय गुप्ता, सचिन आदि थे। उधर, लावड़ स्थित वाल्मीकि धर्मशाला से कैंडल मार्च निकाला गया।

मुख्य चौराहे से होता हुआ मार्च घास मंडी, छोटा बाजार, पुरानी टंकी से होकर महर्षि वाल्मीकि मंदिर पर संपन्न हुआ। इस दौरान आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की गई। गौरव वाल्मीकि, अशोक, ¨पटू सैनी, राजकुमार आदि थे। दूसरी ओर, पल्लवपुरम फेज-वन में लोजपा नेता पवन वर्मा के घर आयोजित बैठक में हाथरस घटना पर रोष प्रकट किया। बैठक में फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन करने की मांग भी की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.