Move to Jagran APP

ध्वस्त होती रही पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की कोठी, सहारनपुर में वीडियो बनाते रहे लोग, देखें तस्‍वीरें

सहारनपुर में पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की कोठियों पर बुलडोजर की कार्रवाई की सूचना दोपहर को वायरल होने लगी थी। नगर निगम और सहारनपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारी फोर्स के लिए थाना जनकपुरी में जमा होने लगे। पहले फायर ब्रिगेड की गाड़ी के साथ कुछ पुलिसकर्मी वहां पहुंचे।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 08:22 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 08:22 PM (IST)
ध्वस्त होती रही पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की कोठी, सहारनपुर में वीडियो बनाते रहे लोग, देखें तस्‍वीरें
ध्वस्त होती रही पूर्व एलएलसी हाजी इकबाल की कोठी, सहारनपुर में वीडियो बनाते रहे लोग

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल ने सिर्फ अकूत दौलत ही नहीं कमाई, खुद को ताकत भी बनाया। सियासत में अपना ऐसा वजूद बनाया, जिसमें सत्ता किसी की भी हो, हाजी का इकबाल सदैव बुलंद रहा। सोमवार को जब हाजी इकबाल की कोठी पर बुलडोजर चलने आया तो मोहल्लेवालों को यकीन ही नहीं हुआ। जब बाबा का बुलडोजर गरजा और पल भर में ही कोठियों के परखच्चे उड़ा डाले तो हर कोई दंग रह गया। मोहल्ले वालों ने वीडियो बनाकर इस घटना को कैमरे में कैद किया।

loksabha election banner

दोपहर 12 बजे वायरल होने लगी सूचना

हाजी इकबाल की कोठियों पर बुलडोजर की कार्रवाई की सूचना दोपहर 12 बजे इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने लगी थी। नगर निगम और सहारनपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारी फोर्स के लिए थाना जनकपुरी में जमा होने लगे थे। सबसे पहले फायर ब्रिगेड की गाडी के साथ कुछ पुलिसकर्मी वहां पहुंचे।

करीब पौने एक बजे सहारनपुर विकास प्राधिकरण की सचिव किंशुक श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट विवेक चतुर्वेदी, एएसपी प्रीति यादव फोर्स के साथ न्यू भगत सिंह कालोनी में हाजी इकबाल की कोठी पर पहुंचे और बुलडोजर की कार्रवाई शुरू की। जिस कोठी पर कभी आने जाने वालों का तांता लगता था आज वहां बुलडोजर की कार्रवाई को देखने के लिए महिलाएं भी घरों से बाहर निकल आए थे। यही नहीं शहर के अन्य लोग भी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को देखने के लिए पहुंचते रहे।

सामान बाहर निकाला, एसी पर भी चला बुलडोजर

पूर्व एमएलसी महमूद अली की कोठी को गेस्ट हाउस के तौर पर इस्तेमाल किया जाता था। इसमें बाहर एक बड़ा हाल व अंदर और ऊपर शानदार कमरे बने थे। इस कोठी में ज्यादातर सोफे, डाइनिंग टेबल, कुर्सी आदि थे। कोठी के ध्वस्तीकरण से पहले प्राधिकरण अधिकारियों ने कोठी से ये सारा सामान बाहर निकलवाया और उसके बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई। ध्वस्तीकरण की इस कार्रवाई में प्राधिकरण के बुलडोजर ने इस कोठी में लगे दस से ज्यादा एसी भी नष्ट कर दिये।

यह है मामला

हाजी इकबाल पूर्व एमएलसी तथा खनन माफिया है। देश की कई बड़ी जांच एजेसियां हाजी इकबाल द्वारा कमाई गई दौलत की जांच कर रही हैं। सहानपुर के विभिन्न थानों में हाजी इकबाल पर गैंगस्टर, सरकारी जमीन कब्जाने तथा दुष्कर्म जैसे संगीन मामले दर्ज हैं। हाजी इकबाल की सहारनपुर शहर की न्यू भगत सिंह कालोनी में तीन कोठियां हैं। हाजी इकबाल द्वारा इनमें सेट बैक छोड़े बिना निर्माण किया गया था, जबकि हाजी इकबाल के भाई पूर्व एमएलसी महमूद अली की 400 वर्ग गज में बनी कोठी का नक्शा ही सहारनपुर विकास प्राधिकरण या नगर निगम से स्वीकृत नहीं है। दोनों को मई में नोटिस जारी किए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.