Move to Jagran APP

बुलंदशहर में चेकिंग के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार किए दो चोर, मेरठ में भी कई घरों को बनाया निशाना

Bulandshahr Crime News बुलंदशहर की कोतवाली पुलिस ने बंद घरों के ताले तोड़कर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के दो सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से नगदी और आभूषण और अवैध असलहा बरामद किया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 02:33 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 02:33 PM (IST)
बुलंदशहर में चेकिंग के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार किए दो चोर, मेरठ में भी कई घरों को बनाया निशाना
बुलंदशहर पुलिस ने कई वारदातों को अंजाम दे चुके दो चोरों को गिरफ्तार किया है।

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। Bulandshahr Crime News बुलंदशहर नगर कोतवाली पुलिस ने जनपद व गैर जनपदों में बंद घरों के ताले तोड़ कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरों के कब्जे से नगदी व आभूषण और अवैध असलहा बरामद किया है। पुलिस ने तीसरे चोर की तलाश कर रही है।

loksabha election banner

चेकिंग के दौरान दबोचे गए दोनों

पुलिस लाइन सभागार में रविवार को एसपी सिटी सुरेन्द्र नाथ तिवारी ने बताया कि नगर कोतवाली पुलिस शनिवार को खालसा तिराहा पर चेकिंग कर रही थी। पुलिस को चेकिंग के दौरान कालाआम चौराहा की ओर से चोरी का माल लेकर बाइक सवार दो चारों के आने की सूचना मिली। पुलिस ने बैरियर लगा कर वाहनों की शुरू कर दी। पुलिस टीम द्वारा रुकने का इशारा करने पर बाइक सवार बाइक वापस मोड़ कर भागने लगे पुलिस ने घेराबंदी कर बाइक दो चोरों को दबोच लिया। पूछताछ में पकड़े गए चोरों की शिनाख्त चन्दन उर्फ गंजा उर्फ चन्दू पुत्र कादर उर्फ केदार शर्मा निवासी जी ब्लाक जहांगीरपुरी, थाना जहांगीरपुरी दिल्ली व दीपक उर्फ नन्नू पुत्र गणेश निवासी छोटा बेगमबाग थाना लालकुर्ती जनपद मेरठ के रूप में हुई।

बंद घरों के ताले तोड़ की वारदात

पुलिस ने आरोपितों से चोरी के आभूषण व अवैध असलहा समेत एक बाइक बरामद की है। एसपी सिटी ने बताया कि पकड़े गए चोर जनपद तथा अन्य जनपदों में बंद घरों के ताले तोड़ कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। चोरों ने पिछले साल जुलाई में बुलन्दशहर कालोनी, रेलवे कालोनी, शिवपुरी व आवास विकास कालोनी में चोरी की घटना की थी। चोरी में पैसा व ज्वेलरी सोने चांदी की मिली थी। पुलिस चोरी के रूपये समेत एक चोर तसलीम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

मेरठ में भी कई घरों में की चोरी

नगर क्षेत्र में हुई चोरी की घटनाओं में आरोपित चंदन उर्फ गंजा फरार चल रहा था। जिसकी गिरफ्तारी पर एसएसपी ने 20 हजार रूपये का इनाम घोषित कर रखा था। एसपी सिटी ने बताया कि पकड़े चोरों ने नगर कोतवाली क्षेत्र के कई मोहल्लों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। चोरों ने पूछताछ में बताया कि उन्‍होंने अपने तीसरे साथी के साथ मिल कर करीब डेढ़ माह पूर्व मेरठ शहर में लालकुर्ती एरिया में बाउंड्री रोड़ के पास दो मंजिला मकान व डिवाइडर रोड के पास एल ब्लॉक गंगानगर मेरठ से दो मंजिला मकान में 10 फरवरी 2022 को चोरी की थी। मेरठ में ही कंकरखेड़ा के कासमपुर कालोनी व समेत कई कालोनियों से चोरी की घटनाओं को भी अंजाम दिया है। चंदन उर्फ गंजा के खिलाफ 21 मुकदमा दर्ज हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.