Move to Jagran APP

छुटटी लेकर घर आए बीएसएफ जवान ने दी जान, पिता बोले- मानसिक तनाव में था बेटा Meerut News

अभी दो अगस्‍त को छुट्टी लेकर घर आए सीमा सुरक्षा बल के एक जवान ने फांसी लगाकर जान दे दी। जवान के पिता ने पुलिस को बताया कि बेटा तनाव में था।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 15 Aug 2019 11:34 AM (IST)Updated: Thu, 15 Aug 2019 11:34 AM (IST)
छुटटी लेकर घर आए बीएसएफ जवान ने दी जान, पिता बोले- मानसिक तनाव में था बेटा Meerut News
छुटटी लेकर घर आए बीएसएफ जवान ने दी जान, पिता बोले- मानसिक तनाव में था बेटा Meerut News
मेरठ, जेएनएन। गंगानगर में छुटटी लेकर घर आए बीएसएफ के जवान ने फांसी लगाकर जान दे दी। आनन-फानन में फंदे से उतारकर जवान को अस्पताल ले जाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
भुवनेश्वर में थी पोस्टिंग
हस्तिनापुर के हुमांयुपुर मूल निवासी राज सिंह सपरिवार मीनाक्षीपुरम ई-ब्लॉक में रहते है। राज सिंह का बेटा राहुल कुमार (30) बीएसएफ में कांस्टेबल था। राहुल की पोस्टिंग उड़ीसा के भुवनेश्वर में चल रही थी। फिलहाल, वह दो अगस्त से अवकाश लेकर घर आए हुए थे। परिजनों के मुताबिक, देर रात खाना खाने के बाद राहुल अपने कमरे में चला गया। पत्नी ज्योति को कुछ सामान लेने के लिए कमरे से बाहर भेजा। पत्नी सामान लेकर कमरे की ओर मुडी तो अंदर से कुंडी बंद थी। ज्योति ने शोर मचाया और परिवार के सभी सदस्यों ने गेट खोलने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली।
सूचना पर पहुंची पुलिस
अनहोनी की आशंका पर परिजनों ने गेट तोड़ा तो अंदर का नजारा देखकर सन्न रह गए। राहुल दुपट्टे के सहारे छत में पंखे से लटका हुआ था। परिजनों ने राहुल को नीचे उतारा और गाड़ी में लेकर रक्षापुरम स्थित एक अस्पताल पहुंचे। जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जानकारी ली। एसओ रवि चंद्रवाल ने बताया कि राहुल के परिजनों ने मानसिक तनाव में आकर खुदकुशी करने का कारण लिखकर दिया है। मृतक के पिता ने भी मानसिक तनाव ही कारण बताया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
घटना से अंजान मां की गोद में खेलता रहा लड्डू
राहुल कुमार की शादी ज्योति से हुई थी। दंपती की दो संतान हैं। बड़ा बेटा हर्षित साढ़े चार वर्ष व छोटा बेटा लड्डू एक वर्ष का है। पुलिस ने घर में कमरे के अंदर घटनाक्रम की जानकारी ली। दोनों बच्चे अपनी मां के पास खेल रहे थे। राहुल के इस कदम से परिजन बेहद आहत हुए हैं।  

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.