Move to Jagran APP

जाने क्‍या हुआ जब शादी के लाल जोड़े में थाने पहुंच गई दुल्‍हन

बारात दरवाजे पर खड़ी थी इतने में अंजान युवक ने दावा किया कि दुल्‍हन तो उसकी पत्‍नी है। थाने पहुंच कर मामला सुलझाया गया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 12:31 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 12:31 PM (IST)
जाने क्‍या हुआ जब शादी के लाल जोड़े में थाने पहुंच गई दुल्‍हन
जाने क्‍या हुआ जब शादी के लाल जोड़े में थाने पहुंच गई दुल्‍हन
मेरठ, जेएनएन। शादी के लाल जोड़े में युवती दुल्हन बनी हुई थी। उसके घर वाले बरात का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच एक युवक रंग में भंग डालने पहुंच जाता है। दावा करता है कि जिस युवती की शादी कर रहे हैं वह उसकी पत्नी है। यह सुनकर हर कोई चौंक गया और युवक की पिटाई कर डाली। दुल्हन बनी युवती थाने पहुंची और युवक के विरुद्ध तहरीर दी।
यह है मामला
मामला परतापुर थाना क्षेत्र के दिल्ली-दून हाईवे स्थित एक फार्म हाउस का है, जहां गुरुवार को परतापुर क्षेत्र के एक गांव की युवती की शादी थी। गुरुवार रात युवती की लोनी क्षेत्र से बरात आई। इससे पहले दिन में घरवाले बरात का इंतजार कर रहे थे। तभी युवती के चाचा का साला अपने एक दोस्त के साथ फार्म हाउस पहुंच जाता है। उसने दावा किया कि उसने युवती से कोर्ट मैरिज की है। उसने शपथ पत्र और शादी के फोटो भी लड़की पक्ष व रिश्तेदारों को दिखाए, लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी। मामला बिगड़ता देखकर युवक व दोस्त की पिटाई कर दी। इसके बाद युवक थाने पहुंचा और पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी की दूसरी जगह शादी की जा रही है।

नशे में की थी शादी
पुलिस ने युवती के घरवालों को थाने बुला लिया, जिसके बाद दुल्हन बनी युवती थाने पहुंची। उसने बताया कि एक दिसंबर-2017 को नौकरी का झांसा देकर युवक उसे गाजियाबाद ले गया था, जहां नशीला पदार्थ सुंघाकर उसे रजिस्ट्रार दफ्तर ले गया और शपथ पत्र पर उसके हस्ताक्षर करा लिए। उसने यह बात घर जाकर अपने घरवालों को भी बताई। इसके बाद पंचायत हुई, जिसमें शादी खत्म कर दी और वह अपने घर रहने लगी। 18 जुलाई-2018 को लोनी के एक गांव में शादी तय कर दी, लेकिन युवक ने वह शादी भी तुड़वा दी। गुरुवार को उसकी शादी हुई तो युवक उसे भी तुड़वाने पहुंच गया। हालांकि, देर रात बरात आई और धूमधाम से शादी हुई। युवती अपनी ससुराल चली गई। इंस्पेक्टर नीरज मलिक ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर पुलिस जांच कर रही है।
तहरीर पर संदेह
पुलिस आशंका जता रही है कि जब युवती के साथ यह कृत्य हुआ था तो उसने पहले तहरीर क्यों नहीं दी। यदि युवक सही है तो इसमें युवती के साथ शादी करने वाला दूसरा युवक भी आरोपित है। कानूनन तौर पर उसके विरुद्ध भी कार्रवाई की जा सकती है। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.