Move to Jagran APP

शहर में ट्रैफिक जाम से वाहनों की रफ्तार पर लगा ब्रेक

शहर में ट्रैफिक जाम ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। ऐसा कोई दिन नहीं निकलता जब शहरवासी जाम से न जूझते हो।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Mar 2019 05:00 AM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2019 05:00 AM (IST)
शहर में ट्रैफिक जाम से वाहनों की रफ्तार पर लगा ब्रेक
शहर में ट्रैफिक जाम से वाहनों की रफ्तार पर लगा ब्रेक

मेरठ : शहर में ट्रैफिक जाम ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। ऐसा कोई दिन नहीं निकलता, जब शहरवासी जाम से न जूझते हो। जाम के झाम से हर कोई परेशान है, मगर इसका कोई विकल्प दिखाई नहीं दे रहा। बुधवार को भी दिन और रात में लगे जाम ने राहगीरों को पसीना-पसीना कर दिया।

loksabha election banner

बुधवार दिन में मेवला पुल, ट्रांसपोर्टनगर गेट, मैट्रो प्लाजा, ईदगाह चौराहा, रेलवे रोड चौराहा, घंटाघर, खैरनगर चौराहा, बेगमपुल, भैंसाली बस डिपो, कचहरी पुल, हापुड़ अड्डा चौराहा पर जाम का असर रहा। पांच मिनट वाली दूरी को तय करने में आधा घंटे से अधिक का समय लग रहा था। शहर की गलियों में भी पहले निकलने के चक्कर में जाम के हालात बने। वाहनों की रफ्तार पर लगे ब्रेक ने लोगों की राह मुश्किल कर दी। रात को दिल्ली रोड पर वीनस गार्डन के सामने लगे भीषण जाम का असर काफी दूर तक रहा। कंट्रोल रूम की सूचना पर यूपी-100 पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह जाम खुलवाकर वाहनों को निकलवाया।

लाख दावे, सभी फेल

कई बार व्यापारी और ट्रैफिक व संबंधित थाना पुलिस ने संयुक्त रुप से बैठक कर शहर को जाम मुक्त करने का खाका तैयार किया, मगर हर बार वह दावे फेल साबित हुए। हालात यह है कि दुकानों के आगे अतिक्रमण और सड़क किनारे बेतरतीब खड़े वाहनों के कारण सड़क तंग होने से ट्रैफिक जाम लग रहा है।

इनका कहना है

जाम न लगे, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस दिन रात काम कर रही है। समय-समय पर अतिक्रमण हटाओं अभियान भी चलाया जाता है। शहर को जाम मुक्त बनाने के लिए व्यवस्था की जाएगी।

संजीव बाजपेयी, एसपी ट्रैफिक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.