Move to Jagran APP

ब्रह्मपुरी में खूनी संघर्ष, पथराव, फायरिग और आगजनी

ब्रह्मापुरी के सराय देहलीगेट हाथा में सोमवार को मारपीट के मामले में समझौता कराने के लिए बैठाई गई पंचायत में खूनी संघर्ष हो गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 09:00 AM (IST)
ब्रह्मपुरी में खूनी संघर्ष, पथराव, फायरिग और आगजनी
ब्रह्मपुरी में खूनी संघर्ष, पथराव, फायरिग और आगजनी

मेरठ, जेएनएन। ब्रह्मापुरी के सराय देहलीगेट हाथा में सोमवार को मारपीट के मामले में समझौता कराने के लिए बैठाई गई पंचायत में खूनी संघर्ष हो गया। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव और फायरिग कर दी। मौके पर पहुंचने के बाद भी पुलिस अनदेखी करती रही। पुलिस के सामने ही कासिम और मुजाहिद पक्ष के लोगों ने फरमान के घर को आग लगा दी। दमकल की गाड़ी के पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया गया। इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के सात लोगों को हिरासत में लिया। गोली लगने से घायल तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया।

loksabha election banner

ब्रह्मापुरी के सराय देहलीगेट हाथा में कासिम और फरमान का मकान आमने-सामने है। फरमान के पिता अमीरूद्दीन शादी समारोह में दूल्हे की बग्गी चलाते हैं। 2017 में फरमान की घोड़ी कासिम के घर में घुस गई थी, जिसे लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। दोनों तरफ से थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था, जो कोर्ट में विचाराधीन है। तभी से दोनों पक्षों की रंजिश चली आ रही है। तीन दिन पहले कासिम का भाई शादाब रोडवेज बस के स्पेयर पा‌र्ट्स लेकर आया था। तभी फरमान पक्ष ने यूपी-112 पर शिकायत कर सामान चोरी की गाड़ियों से खोला गया बताया। पुलिस की जांच में सामान सही पाया गया। पुलिस के चले जाने के बाद दोनों पक्षों में मारपीट हो गई थी। दोनों तरफ से ब्रह्मापुरी थाने में तहरीर देने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई तक नहीं की। सोमवार की सुबह करीब 11 बजे दोनों पक्ष के लोग आपस में समझौते के लिए पंचायत कर रहे थे। पंचायत में ही दोनों पक्षों की कहासुनी हो गई। मामला इतना बिगड़ा कि दोनों पक्षों की तरफ से पथराव शुरू हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों ने तमंचों से फायरिग शुरू कर दी। फरमान और अरशद एवं दूसरे पक्ष के हारुन को गोली लगी। इसके अलावा पथराव में दोनों पक्षों से करीब पांच महिलाओं समेत 12 लोग घायल हो गए। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। कासिम पक्ष के लोग इतने उग्र थे कि पुलिस के सामने ही फरमान के घर को आग लगा दी। दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक पूरा घर जलकर खाक हो गया। इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के सात लोगों को हिरासत में लिया है।

वर्जन..

- दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश चल रही है। छोटी-छोटी बातों को लेकर अक्सर विवाद होता रहता है। सोमवार को पंचायत के दौरान फायरिग और पथराव हुआ है। सभी घायलों को उपचार दिलाया गया। शाम तक किसी भी पक्ष ने तहरीर नहीं दी है। दोनों पक्षों के सात लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई की जा रही है।

- अजय साहनी, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.