Move to Jagran APP

मेरठ में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच शुरू कालाबाजारी, सैनिटाइजर की कीमतों पर भी शुरू मनमानी

कोरोना संक्रमण लोगों को संक्रमित करने के साथ-साथ लोगो को मानसिक व आर्थिक रूप से भी गहरी चोट पहुंचा रहा है। इसकी वजह है कि पिछली बार की अपेक्षा इस बार लौटी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की घातकता व संक्रमण दर अधिक है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 09:49 AM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 09:49 AM (IST)
मेरठ में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच शुरू कालाबाजारी, सैनिटाइजर की कीमतों पर भी शुरू मनमानी
मेरठ में कोरोना के केस बढ़ते ही कालाबाजारी शुरू हो गई है।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण लोगों को संक्रमित करने के साथ-साथ लोगो को मानसिक व आर्थिक रूप से भी गहरी चोट पहुंचा रहा है। इसकी वजह है कि पिछली बार की अपेक्षा इस बार लौटी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की घातकता व संक्रमण दर अधिक है। इसकी भयावयता के चलते लोग तनाव व अवसाद से ग्रसित हो रहे हैं। इसी भय का फायदा उठाने के लिए कुछ मुनाफाखोर सक्रिय हो गए हैं।

loksabha election banner

आपदा की मुश्किल घड़ी में जहां रोज कोई न कोई संक्रमण के चलते दम तोड़ रहा है ऐसे माहौल में भी पहले मरीज के शरीर में आक्सीजन का स्तर मापने के लिए प्रयोग होने वाले पल्स आक्सीमीटर के बाद अब वायरस से बचाव के लिए प्रयुक्त होने वाले सैनिटाइजर की भी कालाबाजारी शुरू हो गई है। जिसके चलते आम जनता को हर तरफ से मार झेलनी पड़ रही है। रिटेल दुकानदार पिछले दिनों की तुलना में सैनिटाइजर के लिए मनमानी कीमत वसूल रहे हैं।

पहले जो सैनिटाइजर 500-600 में मिल जाता था उसके लिए अब लोगों को करीब 700 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं। वहीं खुदरा दुकानों पर माल शार्ट है। यहां पर पहले 500 रुपये में जिस ब्रांड का सैनिटाइजर मिलता था उसकी दूसरे ब्रांड का दुकानदार सैनिटाइजर थमा रहे हैं। संक्रमण से उपजे विषय हालातों में ग्राहक मजबूर होकर हो रही इस तरह की ज्यादतियों को सहन को विवश हैं। ऐसे में लोगों को महामारी के इस दौर में आर्थिक रूप से झटका झेलना पड़ रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.