मेरठ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को वर्चुअल माध्यम से सड़कों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। सड़कों में मुख्य रूप से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना व जिला पंचायत की सड़कें शामिल की गई। इस दौरान सांसद ने केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यो की जानकारी दी।

कलक्ट्रेट स्थित एनआइसी भवन में लखनऊ में आयोजित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम का वर्चुअल माध्यम से प्रसारण हुआ। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना व जिला पंचायत की सड़कों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसमें शामिल सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शुरू किए गए जनहित व कल्याणकारी कार्यक्रमों से आमजन तक सीधा लाभ पहुंच रहा है। केंद्र व राज्य सरकार ने प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया है, जिससे आमजन को फायदा पहुंचा है। सांसद ने आगे कहा कि प्रदेश में अनेक सड़कों का नवनिर्माण के साथ जीर्णोद्वार व नवीनीकरण का कार्य भी तेजी से कराया जा रहा है। कार्यक्रम में शामिल डीएम के. बालाजी ने जनपद में सड़कों के निर्माण की जानकारी दी। इस दौरान अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत एसके गुप्ता, सासद प्रतिनिधि हर्ष गोयल, अधिशासी अभियंता आरईएस नीरज कुमार सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

किसानों को हटाने की तैयारी : जागृति विहार एक्सटेंशन में अधिगृहीत भूमि पर खेती कर रहे किसानों को हटाने के लिए आवास विकास परिषद ने पुलिस फोर्स मांगी है। वहीं, खेती कर रहे लोगों के खिलाफ अज्ञात में तहरीर दी गई है। साथ ही असामाजिक तत्वों पर सरकारी भूमि पर खेती करने के आरोप में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी गई है। योजना में शहर के प्रतिष्ठित स्कूल श्रंखला के भूखंड भी है, जिस पर खेती हो रही है। उसे भी खाली कराने की योजना है। मौके पर अर्जित भूमि किसान संगठन के बैनर तले का किसानों का धरना दो माह से चल रहा है। संगठन के महामंत्री भारत भड़ाना ने कहा कि मांगें पूरी हुए बिना किसानों का धरना किसी कीमत पर समाप्त नहीं होगा।-जासं

Edited By: Jagran