Move to Jagran APP

Meerut News: मंगलवार से 26 घंटे के लिए बंद रहेगा बिजली बंबा बाईपास, फाटक पर होगा रेलवे लाइन का काम

Bijli Bamba bypass मेरठ में मंगलवार सुबह से जुर्रानपुर फाटक पर होगा रेलवे लाइन का कार्य। 27 की सुबह आठ बजे से 28 की सुबह दस बजे तक यातायात बंद। इसके लिए यातायात पुलिस ने भी तैयारियां कर ली हैं। वैकल्‍पिक व्‍यवस्‍था भी की गई है।

By JagranEdited By: PREM DUTT BHATTPublished: Mon, 26 Sep 2022 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 09:00 AM (IST)
Meerut News बिजली बंबा बाईपास मंगलवार से 26 घंटे के लिए बंद रहेगा।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Bijli Bamba bypass मेरठ में जुर्रानपुर फाटक पर मरम्मत का कार्य होना है, इसलिए मंगलवार सुबह से 26 घंटे के लिए बिजली बंबा बाईपास पर वाहनों का संचालन बंद रहेगा। यातायात विभाग ने वैकल्पिक मार्ग की कोई व्यवस्था भी नहीं की है। ऐसे में लोगों को भटकना पड़ेगा। वहीं, दिल्ली रोड और हापुड़ रोड पर वाहनों का दबाव बढ़ जाएगा।

loksabha election banner

यातायात विभाग को पत्र लिखा

सीनियर सेक्शन इंजीनियर उत्तर रेलवे हापुड़ ने 23 सितंबर को यातायात विभाग को पत्र लिखा था। कहा कि खरखौदा मेरठ खंड के मध्य दिल्ली-मेरठ बाईपास रोड फाटक संख्या 52-सी (जुर्रानपुर फाटक) पर रेलवे लाइन कार्य और रोड सर्फेस होना है, इसलिए 27 और 28 को बिजली बंबा बाईपास पर वाहनों का संचालन ना हो।

कर्मियों की लगाई गई ड्यूटी

एसपी यातायात जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे लाइन पर कार्य के चलते 27 की सुबह आठ बजे से 28 की सुबह 10 बजे तक बिजली बंबा बाईपास पर यातायात का संचालन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। इसके लिए हापुड़ रोड और दिल्ली रोड पर कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी जाएगी। कार्य खत्म होने के बाद संचालन शुरू हो जाएगा।

बढ़ जाएगा वाहनों का दबाव

यातायात विभाग मरम्मत कार्य के चलते बाईपास को बंद कर देगा, लेकिन वैकल्पिक मार्ग की कोई व्यवस्था नहीं की है। ऐसे में दिल्ली रोड के साथ ही हापुड़ रोड पर भी वाहनों का दबाव बढ़ जाएगा। दिल्ली रोड पर रैपिड कार्य के चलते पहले से ही परेशानी रहती है। ऐसे में बाईपास की जगह जब वाहन दिल्ली रोड से निकलने शुरू होंगे तो जाम की स्थिति बन जाएगी। इसकी तरह से हापुड़ रोड पर भी दबाव रहेगा। एसपी यातायात ने बताया कि बाईपास के बंद रहने के दौरान दिल्ली रोड पर कर्मचारियों की ड्यूटी बढ़ा दी जाएगी। लोगों को जाम से परेशान नहीं होन दिया जाएगा।

ये हो सकती है व्यवस्था

दिल्ली से आने वाले वाहनों को मोहिउद्दीनपुर से खरखौदा होते हुए हापुड़ रोड पर निकाला जा सकता है। इसी तरह से हापुड़ रोड से बिजली बंबा बाईपास होते हुए दिल्ली जाने वाले वाहनों को सीधे खरखौदा से होते हुए मोहिउद्दीनपुर में निकाला जा सकता है।- भारी वाहनों पर एक दिन के लिए रोक लगाई जा सकती है।- रैपिड के अधिकारियों से बातकर जहां-जहां सड़क छोटी है, उसे चौड़ा किया जा सकता है। इससे जाम की समस्या नहीं आएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.