सहारनपुर, जेएनएन। drug dealers arrested सहारनपुर में कुतुबशेर थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने एक ट्रक को पकड़ा है। जिसमे एक करोड़ रुपए का डोडा भरा हुआ था। पुलिस ने 48 कट्टे डोडा के बरामद किए है। जिसका वजन 11 कुंतल है। आरोपित मध्य प्रदेश से सहारनपुर के गंगोह में डोडा ला रहे थे। यहां से यह डोडा हरियाणा पंजाब और पश्चिम यूपी के कई जिलों में सप्लाई होना था।

यह बताया एसपी सिटी ने 

पुलिस लाइन सभागार में एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि थाना कुतुबशेर पुलिस द्वारा अवैध नशे के कारोबार में लिप्त तीन शातिर नशा तस्कर बिलाल, रोहित सैनी व रजत को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार पकड़े डोडा की कीमत करीब एक करोड़ रुपये है।

मध्यप्रदेश से लाते थे डोडा पोस्त

आरोपित मध्यप्रदेश से सहारनपुर के गंगोह में खेप जानी थी। लेकिन पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपियों के इरादों को फेल कर दिया। आरोपी बिलाल ने बताया कि वह पहले भी कई बार सहारनपुर में डोडा पोस्त की सप्लाई कर चुके थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से 315 बोर का तमंचे बरामद किए है। पुलिस को देखकर एक आरोपी सोनू उर्फ परवेज भागने में कामयाब हो गया। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।

अवैध रूप से संचालित बायोडीजल पेट्रोल पंप को किया सील

वहीं सहारनपुर के नकुड़ में शाहजहांपुर रोड पर अवैध रूप से संचालित बायोडीजल पेट्रोल पंप को क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी ने सील करने के अलावा पेट्रोल पंप स्वामी के विरुद्ध विधिक कार्रवाई की गई। पूर्ति निरीक्षक डा. दीपांकर शर्मा ने बताया कि नकुड़ के शाहजहांपुर रोड पर मैं. अब्दुल वकील किसान फिलिंग स्टेशन, कुतुबपुर में बायोडीजल पंप पर अवैध रूप से डीजल व पेट्रोल बिक्री की सूचना मिल रही थी। शाम को क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी दिग्विजय सिंह व पूर्ति निरीक्षक डा. दीपांकर शर्मा ने मिली सूचना के आधार पर बायोडीजल पंप पर छापा मारा। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी दिग्विजय सिंह ने बताया कि मौके पर डीजल व पेट्रोल की बिक्री होती पाई गई। पंप पर मौजूद युवक 25 लीटर की कैन से ग्राहकों को पेट्रोल बिक्री करता पाया गया। जांच के दौरान अधिकारियों ने पंप के पास बने कमरे से लोहे के ड्रम में करीब 200 लीटर अपमिश्रित डीजल व 2 नई डिस्पैनसिंग मशीन तथा 1,2 व 5 लीटर के मैप पैमाने भी बरामद किए। 

Edited By: Prem Dutt Bhatt