Move to Jagran APP

मेरठ में नौचंदी मेले के उद्घाटन से पहले पटेल मंडप में मिला युवक का शव, नहीं हो सकी शिनाख्‍त

Body In Patel Mandap मेरठ के पटेल मंडप में रविवार की सुबह एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। युवके सिर पर चोट के निशान हैं। इस बीच सफाई कर्मचारियों की सूचना पर पुलिस-फॉरेंसिक टीम पहुंची और जांच पड़ताल की। युवक की शिनाख्‍त भी नहीं हो पाई है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 27 Mar 2022 11:24 AM (IST)Updated: Sun, 27 Mar 2022 11:24 AM (IST)
मेरठ में नौचंदी मेले के उद्घाटन से पहले पटेल मंडप में मिला युवक का शव, नहीं हो सकी शिनाख्‍त
Body In Patel Mandap मेरठ के पटेल मंडप में रविवार की सुबह एक युवक का शव मिला है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में नौचंदी मेले के उद्घाटन से पूर्व पटेल मंडप में रविवार सुबह युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। युवक के सिर पर किसी हथियार से प्रहार कर वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच जांच की। शव की हालत देखकर घटना दो से तीन दिन पुरानी लग रही है। युवक की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

loksabha election banner

चल रहा है साफ सफाई का काम

नौचंदी मेले को लेकर पटेल मंडप में साफ-सफाई का काम चल रहा है। रविवार शाम मेले का उद्घाटन हुआ। सुबह कर्मचारी अजय छत पर पहुंचा तो शव देखा। उसकी सूचना पर अन्य कर्मचारी इकट्ठा हो गए। नौचंदी थाना पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि युवक के सिर पर पीछे की तरफ गहरा चोट का निशान है। आसपास पड़ा खून भी सूख चुका है। मौके से कोई हथियार नहीं मिला। शव को मर्चरी भेज दिया है। रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

एक दिन पहले अधिकारियों ने किया था निरीक्षण

नौचंदी मेले की तैयारियों को लेकर एक दिन पहले ही डीएम और अन्य अधिकारियों ने पटेल मंडप का निरीक्षण भी किया था। वहीं, पटेल मंडप में ही पांच-छह दिन से सफाई का काम चल रहा है। रविवार से पहले कोई भी छत पर नहीं गया।

कयासबाजी और जांच साथ-साथ

जांच के दौरान पुलिस के साथ ही कई लोग एकत्र हो गए थे। पुलिस को झगड़े या फिर संघर्ष करने के भी निशान नहीं मिले। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि हत्यारोपितों ने पहले युवक का गला घोंटा होगा, जिससे वह बेहोशी में चला गया। इसके बाद पत्थर, धारदार हथियार या फिर गोली मार दी हो। संभवत: वारदात को अंजाम रात के समय दिया गया होगा, जिससे कोई आवाज भी नहीं सुन पाया।

ऐसा कोई गलत काम नहीं, जो होता नहीं

नौचंदी मेले के दौरान पटेल मंडप की साफ सफाई होती है। इसके बाद इस ओर किसी का ध्यान नहीं जाता। दरवाजे खुले रहते हैं। कोई भी कभी भी आ-जा सकता है। जुआ, शराब, सट्टा और अन्य गलत काम यहां होते हैं। आसपास के लोग कई बार शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं देता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.