Move to Jagran APP

इमरजेंसी सेवा के लिए तैयार रहें निजी चिकित्सक : डीएम

कोरोना संक्रमण के फैलाव की आशंका के मद्देनजर जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने शुक्रवार को आइएमए पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अपनी इमरजेंसी सेवाएं जारी रखने तथा आपातकाल में जिला प्रशासन की मदद के लिए तैयार रहने को कहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 04:00 AM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 06:04 AM (IST)
इमरजेंसी सेवा के लिए तैयार रहें निजी चिकित्सक : डीएम
इमरजेंसी सेवा के लिए तैयार रहें निजी चिकित्सक : डीएम

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के फैलाव की आशंका के मद्देनजर जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने शुक्रवार को आइएमए पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अपनी इमरजेंसी सेवाएं जारी रखने तथा आपातकाल में जिला प्रशासन की मदद के लिए तैयार रहने को कहा है। आइएमए पदाधिकारियों से उन्होंने कहा कि सभी नर्सिग होम संचालक आकस्मिक सेवाओं को नियमित रूप से जारी रखें। कोरोना का संक्रमण बढ़ता है तो जिला प्रशासन को भी उनकी मदद की आवश्यकता होगी। उन्होंने कहा कि निजी चिकित्सालय को यदि सुरक्षा और किसी सामग्री की आवश्यक्ता हो तो जिला प्रशासन मदद करेगा।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में सामने आया कि सर्विलांस टीम फील्ड में और अस्पतालों में काम करने वाले चिकित्सक व अन्य अफसरों कर्मियों की कोरोना वायरस से सुरक्षा हेतु मॉस्क और सैनिटाइजर की उपलब्धता नहीं कराई जा रही है। डीएम ने सीएमओ को तत्काल यह उपलब्धता कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आवश्यक सामग्रियों की निरंतर आपूíत सुनिश्चत की जाए। उन्होंने प्रभारी सर्विलांस को 25 लीटर, प्रधानाचार्य मेडिकल कॉलेज को 10 लीटर, प्रत्येक उपजिला मजिस्ट्रेट को 5 लीटर एवं प्रत्येक सीएचसी को 5 लीटर सैनिटाइजर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि कोई भी सर्विलांस टीम क्षेत्र में बिना मास्क, दस्ताने एवं सैनिटाइजर के न जाए। जनपदों के दौरे पर निकलेंगी कमिश्नर

मेरठ : कमिश्नर अनीता सी. मेश्राम ने बताया कि अब वे मंडल के विभिन्न जनपदों का दौरा कर वहां कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लेंगी। शनिवार को वे बागपत जनपद का दौरा करेंगी, जबकि अगले सप्ताह बुलंदशहर और हापुड़ जाएंगी।

फोटो परिचय..

999 : बचत भवन सभागार में आइएमए पदाधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ बैठक करते डीएम। जागरण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.