Move to Jagran APP

Baghpat Fight News: हाइवे के बीचोबीच चूने से लाइन खींचकर खूनी संघर्ष, फायरिंग व पत्‍थराव में दो पक्षों के 12 लोग घायल

Baghpat Fight News ऐसी विचित्र लड़ाई आपने शायद पहले कभी नहीं सुनी होगी। बागपत के गांव में चौकी के निकट कुछ ऐसा ही बवाल हो गया। दो पक्ष हाईवे पर चूने से लाइन खींचकर आपस में भींड गए जिसमें 12 घायल हो गए। करीब एक घंटे तक वाहन रुके रहे।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Fri, 02 Jul 2021 01:27 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jul 2021 01:27 PM (IST)
बागपत में दो पक्षों में बवाल की तस्‍वीरें ।

बागपत, जेएनएन। Baghpat Fight News: ऐसी विचित्र लड़ाई आपने शायद पहले कभी नहीं सुनी होगी। बागपत के गांव में चौकी के निकट कुछ ऐसा ही बवाल हो गया। बागपत-मेरठ हाईवे पर भारी संख्‍या में दो पक्ष जुट गए। हाईवे पर चलने वाले वाहनों को रोक दिया। फिर दोनों पक्षों के बीच में पाला (दो पक्षों के बीच एक लाइन) खींचा गया। दोनों पक्षों ने अपने-अपने हथियार जुटाए। फिर लड़ाई शुरू हो गई, जिसमें महिला व युवती समेत 12 लोग घायल हो गए। वहीं पास में ही खड़ी पुलिस मुकदर्शक बनकर पूरा तमाशा देखती रही। करीब एक घंटा हाईवे रूका रहा। 

'दम है तो लाइन पार करो' और शुरू हो गया बवाल

बागपत में एक और विचित्र लड़ाई सामने आई है। दोनों पक्षों की तरफ से धारदार हथियार और भारी संख्‍या में पत्थर व ईंट जुटाए गए थे। हाईवे पर बीच में लाइन खींचने के बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे को चुनौती दे डाली कि अगर दम हो तो वे लाइन क्रास करें। जिसके बाद दोनों तरफ से लाइन क्रास करने की तैयारी शुरू हो गई। बस क्‍या था, बवाल को तो बस यही इंतजार था। दोनों पक्षों की तरफ से धारदार हथियार चले, पत्‍थर जमकर बरसे, फायरिंग हुई, मारपीट व लात-घुसे तो पुछिए ही मत। वहीं छतों से लोग ऐसा नजारा देखते हुए नजर आए।

चुनावी रंजिश को लेकर हुई लड़ाई

बागपत के ग्राम डौला निवासी इरफान ने ग्राम प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ा था, लेकिन पराजित हो गए थे। वोट को लेकर इरफान का गांव के ही जमालूद्दीन के परिवार से विवाद चल रहा है। दो दिन पूर्व दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया था। इसमें इरफान पक्ष का युवक फारुख घायल हुआ था। इसी को लेकर शुक्रवार को इरफान के मकान पर पंचायत हो रही थी। जिसमें दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। कहासुनी झगड़े में बदल गई। फिर हाईवे पर चूना डालकर पाला खींचा गया। उसके बाद दोनों पक्षों के बीच लाठी-डंडे, धारदार हथियार चले और पथराव व फायरिंग हुई। इससे भगदड़ मच गई। एक कार पथराव से क्षतिग्रस्त हुई। हाईवे के दोनों और वाहनों की लाइन लग गई।

करीब एक घंटे बाद बवाल शांत हुआ

करीब एक घंटे बाद पुलिस बल मौके पर पहुंचा और झगड़ा शांत कराया। हाईवे पर कारतूस का खोखा पड़ा मिला। एक पक्ष से इरफान, उनका बेटा फिरोज, बेटी अफरोजी व सोनी के अलावा सोनू, रहीसूद्दीन व दूसरे पक्ष से जमालूद्दीन व अन्य लोग घायल हुए। जिनका अस्पताल में उपचार कराया गया। इसके अलाव एक वाहनों के क्षतिग्रस्‍त होने की भी सूचना है। सीओ अनुज मिश्र का कहना है कि दो पक्षों में झगड़ा हुआ है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।  


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.