मेरठ, जेएनएन। गणतंत्र दिवस के अवसर पर सिटी रेलवे स्टेशन पर चाइल्ड लाइन सेवा को लेकर स्टेशन के स्टाफ और स्वयंसेवी संस्था के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। जनहित फाउंडेशन द्वारा संचालित चाइल्डलाइन सेवा बेसहारा और जरूरतमंद बच्चों की मदद के लिए निशुल्क आपातकालीन राष्ट्रीय फोन सेवा सेवा है।

यह जानकारी देते हुए जनहित फाउंडेशन की अनीता राणा ने बताया 125 स्टेशनों पर इस सेवा का संचालन हो रहा है। कोई भी बच्चा 1098 पर फोन कर मदद ले सकता है। बैठक में रेलवे कर्मचारियों जीआरपी आरपीएफ वेंडरों कुलियों गौ सेवा के बारे में बताया गया। स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह ने कहा सिटी स्टेशन पर यह सेवा 2019 से संचालित है पर अभी स्टेशन पर इसका बूथ नहीं बन पाया है। कोरोना महामारी के दौरान स्टेशन के आस पास घूमने वाले बेसहारा बच्चों की भी मदद की गई है। जीआरपी थाना प्रभारी चतुर सिंह ने स्टेशन और ट्रेनों में घूमने वाले बच्चों को चिन्हित कर उनकी मदद करने की बात कही।

छोटे-छोटे बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए

जागरण संवाददाता, मेरठ: कैंट रेलवे स्टेशन पर भारत स्काउट गाइड ने गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण किया। 30 छोटे-छोटे बच्चों ने बुलबुल स्काउट और रोवर्स ने स्टेशन स्टाफ के साथ मिलकर राष्ट्रीय पर्व मनाया। रंगारंग कार्यक्रमों का प्रस्तुतीकरण हुआ। इस अवसर पर अधिकारियों ने बच्चों को प्रमाण पत्र वितरित किए। धर्मपाल सिंह श्याम सिंह नंदकिशोर रविंद्र कुमार जय वीर सिंह शिवदत्त यादव आदि उपस्थित रहे। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप