Move to Jagran APP

चैंबर में घुसकर वकील को चाकुओं से गोदा, कचहरी से एसएसपी दफ्तर तक हंगामा

मेरठ कचहरी में बुधवार सुबह चैंबर में घुसकर वकील को चाकुओं से गोद दिया गया। वारदात से गुस्साए वकीलों ने कचहरी में जमकर हंगामा किया। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Ashu SinghEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 01:09 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 01:09 PM (IST)
चैंबर में घुसकर वकील को चाकुओं से गोदा, कचहरी से एसएसपी दफ्तर तक हंगामा
चैंबर में घुसकर वकील को चाकुओं से गोदा, कचहरी से एसएसपी दफ्तर तक हंगामा
मेरठ, जेएनएन। भरी कचहरी में बुधवार को दिनदहाड़े एक व्यक्ति ने चैंबर में घुसकर वकील पर जानलेवा हमला कर दिया। वकील को बुरी तरह लहूलुहान करने के बाद हमलावर फरार हो गया। घटना से गुस्साए वकीलों ने कचहरी परिसर और फिर एसएसपी कार्यालय में जमकर हंगामा और नारेबाजी की। वकील एसएसपी कार्यालय के बाहर धरना देकर बैठ गए। घटना के बाद पुलिस के किसी बड़े अधिकारी के मौके पर न पहुंचने से वकील गुस्साए हुए थे। बाद में एसपी सिटी वकीलों को लेकर कचहरी पहुंचे और हमलावर को जल्द पकड़ने का आश्वासन दिया। कुछ ही देर में हमलावर को औरंगाबाद से पकड़ लिया गया।

गुस्साए वकील
थाना भावनपुर के ज्ञानपुर गांव निवासी शैलेंद्र सिंह मेरठ कचहरी में अधिवक्ता हैं। सुबह करीब 10:30 बजे वह अपने चैंबर में बैठे थे। इसी दौरान एक युवक चैंबर में घुसा और उन पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। चीख-पुकार सुनकर वकील घटनास्थल की तरफ दौड़े तो आरोपित मौके से फरार हो गया। घटना से गुस्साए वकीलों ने हंगामा शुरू कर दिया। वकील एसएसपी कार्यालय पहुंचे और वहां जमकर हंगामा किया। इस दौरान उन्हें समझाने पहुंचे एसपी देहात राजेश कुमार से उनकी तीखी नोकझोंक भी हुई। एसपी देहात ने दो घंटे का वक्त मांगा, लेकिन वकील एसएसपी कार्यालय के बाहर ही धरने पर बैठ गए। वकीलों ने कहा जब वहीं कचहरी में वकीलों पर जानलेवा हमले हो रहे हैं, ऐसे में कचहरी की सुरक्षा व्यवस्था का अंदाजा लगाया जा सकता है।

एसपी सिटी ने समझाया
मौके पर पहुंचे एसपी सिटी रणविजय सिंह ने वकीलों को समझाया और अपने साथ कचहरी ले गए। कचहरी में प्रभारी जिला जज और बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों की मौजूदगी में वकीलों की बैठक हुई जिसमें हमलावरों की गिरफ्तारी न होने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा वकीलों ने कर दी। एसपी सिटी ने वकीलों को आश्वासन दिया कि भावनपुर थाना क्षेत्र के गांव औरंगाबाद निवासी आरोपित की पहचान हो गई है। उसके भाई व भाभी को हिरासत में ले लिया गया है। तीन घंटे में हमलावर को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके बावजूद वकील हड़ताल पर चले गए। हमलावर सोनू को गिरफ्तार कर लिया गया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.