Move to Jagran APP

सहारनपुर में छात्र की डंडे से पिटाई करने पर सहायक अध्यापक निलंबित

सहारनपुर में उच्च प्राथमिक विद्यालय लंढौरा गुर्जर में कक्षा आठ के छात्र की डंडे से पिटाई करने के मामले में आरोपित सहायक अध्यापक अनुराग कुमार को निलंबित कर दिया गया है। एडी बेसिक की आख्या पर हुई कार्रवाई। बीएसए ने अध्यापक को किया निलंबित।

By Taruna TayalEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 08:52 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 08:52 PM (IST)
सहारनपुर में छात्र की डंडे से पिटाई करने पर सहायक अध्यापक निलंबित
सहारनपुर में बीएसए ने अध्यापक को किया निलंबित।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। उच्च प्राथमिक विद्यालय लंढौरा गुर्जर में कक्षा आठ के छात्र की डंडे से पिटाई करने के मामले में आरोपित सहायक अध्यापक अनुराग कुमार को निलंबित कर दिया गया है। एडी बेसिक की निरीक्षण आख्या पर बीएसए द्वारा यह कार्रवाई की गई है।मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक योगराज सिंह द्वारा सहायक अध्यापक अनुराग कुमार के संबंध में निरीक्षण आख्या बीएसए को भेजी थी।

loksabha election banner

आख्या में बताया गया था कि कक्षा आठ के छात्र की डंडे से सहायक अध्यापक अनुराग कुमार द्वारा पिटाई की गई। खुद छात्र द्वारा पिटाई करने की पुष्टि की गई। अक्टूबर-2007 के शासनादेश का उल्लंघन मानते हुए छात्र की पिटाई करने के मामले में प्रथम दृष्टया सहायक अध्यापक अनुराग कुमार दोषी पाए गए। निरीक्षण के दौरान अनुराग कुमार को कक्षावार प्रेरणा लक्ष्य के बारे में पूर्ण जानकारी न होने, शिक्षण कार्य संतोषजनक न होने के साथ ही शिक्षण कार्य में लापरवाही बरते जाने पर निश्शुल्क और अनिवार्य शिक्षा अधिकार अधिनियम-2009 का उल्लंघन करने के लिए सहायक अध्यापक को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अंबरीष कुमार द्वारा निलंबित कर दिया गया है।

खंड शिक्षा अधिकारी नागल विश्वजीत राठी को जांच अधिकारी नामित किया गया है। बीएसए ने आदेश में कहा है निलंबन की अवधि के दौरान जीवन निर्वाह भत्ते की धनराशि अर्द्ध वेतन पर देय अवकाश वेतन की राशि के बराबर देय होगी। इन मदों में भुगतान तभी किया जाएगा जब संबंधित अध्यापक इस आशय का प्रमाणपत्र प्रस्तुत करेंगे कि वह किसी अन्य सेवायोजन व्यवसाय में नहीं लगे हैं। बीएसए ने बताया कि निलंबन अवधि के दौरान अनुराग कुमार बीआरसी नागल पर संबंद्ध रहेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.