Move to Jagran APP

Meerut News: असिस्टेंट प्रोफेसर रंजन कुमार की मौत, घर के बाथरूम में मिला शव; कालेज के पीछे बिल्डिंग में रहते थे अकेले

मेरठ में असिस्टेंट प्रोफेसर रंजन कुमार की मौत हो गई। उनका शव घर के अंदर बाथरूम में उल्टा पड़ा मिला। आसपास के लोगों ने घर के अंदर से बदबू आने पर घर के अंदर शव पड़ा देखा। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उनके माथे पर चोट लगने से खून बह रहा था।

By sushil kumar Edited By: Vinay Saxena Published: Wed, 27 Mar 2024 07:53 AM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 07:53 AM (IST)
Meerut News: असिस्टेंट प्रोफेसर रंजन कुमार की मौत, घर के बाथरूम में मिला शव; कालेज के पीछे बिल्डिंग में रहते थे अकेले
शव घर के अंदर बाथरूम में उल्टा पड़ा मिला।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, मेरठ। शहीद मंगल पांडेय राजकीय महिला महाविद्यालय माधवपुरम के असिस्टेंट प्रोफेसर रंजन कुमार की मौत हो गई। उनका शव घर के अंदर बाथरूम में उल्टा पड़ा मिला। आसपास के लोगों ने घर के अंदर से बदबू आने पर घर के अंदर शव पड़ा देखा। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उनके माथे पर चोट लगने से खून बह रहा था। बिहार से फ्लाइट लेकर उनके दो भाई मेरठ पहुंचे। पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को लेकर चले गए।

loksabha election banner

बिहार स्थित सोनपुर (सारण) के छित्तर चेक निवासी रंजन कुमार मेरठ के माधवपुरम स्थित शहीद मंगल पांडेय राजकीय महिला महाविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर थे। रंजन कुमार कालेज के पीछे माधवपुरम सेक्टर दो स्थित बिल्डिंग में अकेले रहते थे। उनकी पत्नी और दो बेटे बिहार में परिवार के साथ रहते हैं। 2014 में उनकी तैनाती मेरठ में हुई थी। उसके बाद 2018 में गोरखपुर चले गए थे।

2020 में फिर से शहीद मंगल पांडेय राजकीय महिला महाविद्यालय में चित्रकला के असिस्टेंट प्रोफेसर बन गए। 22 मार्च को कालेज में वार्षिक उत्सव था। उसमें भी रंजन कुमार ने बढ़चढ़कर भाग लिया। उसके बाद 23, 24 और 25 मार्च को उनका मोबाइल बंद रहा। कालेज के स्टाफ मोबाइल बंद होने से समझ रहा था कि होली के त्योहार पर शायद रंजन कुमार घर चले गए। मंगलवार की सुबह आसपास के लोगों को घर के अंदर से बदबू आई। तब उन्होंने खिड़की से घर के अंदर झांककर देखा।

रंजन कुमार का शव बाथरूम में उल्टा पड़ा था। वह अंडरवीयर पहने हुए थे। तत्काल ही पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। तभी एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि उनके माथे पर चोट लगी हुई थी और खून भी बह रहा था। क्राइमसीन को देखकर लग रहा है कि बाथरूम में अचानक हार्ट अटैक आया। गिरने से उनका माथा दीवार से टकरा गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौके कारण स्पष्ट नहीं हो सके है। फिलहाल पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजन को सौंप दिया है।

कि‍चन में दूध और खिचड़ी रखी थी, टब में कपड़े डाले हुए थे

रंजन कुमार के घर का दरवाजा अंदर से बंद था। आसपास के लोगों ने घर के अंदर से बदबू आने पर पुलिस को बुलाया। पुलिस ने गेट तोड़कर शव को बाथरूम निकाला। घर के किचन में दूध उबाल कर रखा हुआ था। खिचड़ी भी बनाकर प्लेट में डाली थी। दरअसल, नहाने के बाद रंजन कुमार नाश्ता करने वाले थे। साथ ही कपड़े भी धोने के लिए टब में डाल रखे थे। घर के अंदर का सभी सामान अपने स्थान पर रखा हुआ था। पुलिस मान रही है कि हार्ट अटैक से ही रंजन कुमार की मौत हुई है।

फ्लाइट से आया परिवार शव लेकर निकल गया

असिस्टेंट प्रोफेसर के भाई चंदन कुमार परिवार के अन्य सदस्यों के साथ फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे। वहां से टैक्सी करने के बाद मेरठ आ गए। पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को एंबुलेंस से लेकर बिहार निकल गए। चंदन कुमार की तरफ से घटना की तहरीर ब्रह्मपुरी पुलिस को दी गई है। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह का कहना है कि थाने की जीड़ी में तस्करा डालकर पोस्टमार्टम कराया है। घटनाक्रम हत्या की तरफ इशारा नहीं कर रहा है। इसलिए मुकदमा दर्ज नहीं किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.