Move to Jagran APP

मेरठ: विधानसभा की कमेटी ने पूछा, क्यों बंद पड़ी फलावदा सीएचसी

बंद पड़े फलावदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को लेकर विधानसभा की कमेटी ने प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। सरधना विधायक अतुल प्रधान ने यह मुद्दा विस में उठाया था। सीएमओ समेत पूरा स्टाफ शुक्रवार देर रात तक रिपोर्ट तैयार करता रहा।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sat, 14 May 2022 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 14 May 2022 07:00 AM (IST)
मेरठ: विधानसभा की कमेटी ने पूछा, क्यों बंद पड़ी फलावदा सीएचसी
फलावदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को लेकर विधानसभा की कमेटी ने प्रशासन से रिपोर्ट तलब की।

मेरठ, जागरण संवाददाता। लंबे समय से बंद पड़े फलावदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को लेकर विधानसभा की कमेटी ने प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। सरधना विधायक अतुल प्रधान ने यह मुद्दा विस में उठाया था। सीएमओ समेत पूरा स्टाफ शुक्रवार देर रात तक रिपोर्ट तैयार करता रहा।

loksabha election banner

योगी सरकार में वर्ष 2020 में फलावदा में सीएचसी बनकर तैयार हुई थी लेकिन इसमें अब तक ताला लटका हुआ है। विधायक के प्रश्न पर विस की कमेटी ने प्रशासन से कई बिंदुओं पर पूछताछ की है। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने विस को भेजे जवाब में साफ किया है कि सीएचसी के लिए बजट, कर्मचारी, डाक्टर एवं उपकरण नहीं मिल सके। इसके चलते स्वास्थ्य केंद्र का संचालन नहीं हो पाया।

सीएचसी के निर्माण पर करीब ढाई करोड़ रुपये लागत आई थी। मानकों के मुताबिक, सीएचसी पर पांच डाक्टर समेत २० कर्मचारियों का स्टाफ जरूरी है। 30 बेड वाला यह स्वास्थ्य केंद्र 24 घंटे संचालित रहना चाहिए। प्रसव, छोटे आपरेशन एवं इमरजेंसी कक्ष में मरीजों को भर्ती करने की सुविधा होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.