मवाना, जागरण संवाददाता: थाईलैंड के बैंकाक में 10 से 18 दिसंबर तक आयोजित होने वाली एशियन किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता- 2022 (Asian Kickboxing Championship 2022) में भारतीय टीम भी हिस्सा ले रही है। इस प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्तर प्रदेश के युवा किक बाक्सर आदित्य मकोरवाल का चयन भारतीय टीम में हुआ है। आदित्य मकोरवाल उत्तर प्रदेश के जिला मेरठ की तहसील मवाना के गांव फलावदा के रहने वाले हैं। भारतीय टीम में उनका चयन होने परिवार समेत पूरे गांव में हर्ष का माहौल है। वहीं जिला अधिकारी दीपक मीना ने भी आदित्य को बधाई दी है।

जनपद से आदित्य पहला खिलाड़ी है, जिसका चयन एशियन किक बाक्सिंग प्रतियोगिता के लिए हुआ है। आदित्य मकोरवाल, प्वाइंट फाइट 57 किलो भार वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। प्रतियोगिता का आयोजन वर्ल्ड एसोसिएशन आफ किक बाक्सिंग आगेर्नाइजेशन व एशियन किक बाक्सिंग कनफेडरेशन द्वारा किया जा रहा है। इसमें पूरे एशिया महाद्वीप से लगभग 40 से 45 देश प्रतिभाग करेंगे।

पिता भी रह चुके बाक्सिंग के अच्छे खिलाड़ी 

आदित्य के पिता सतीश कुमार भी बाक्सिंग के अच्छे खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मेरा बेटा एक दिन देश के लिए मेडल लाएगा। आदित्य जब 8 वर्ष का था तब से वह मार्शल आर्ट फील्ड में है और वर्ष 2015 में उसने कोच अरविंद शेरवालिया के पास किक बाक्सिंग ज्वाइन किया और वर्ष 2017 में आदित्य ने अपना पहला नेशनल छत्तीसगढ़ में खेला’।

मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित होने वाला था आदित्य

पिता सतीश ने बताया कि आदित्य को गत दिवस मेरठ में मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया जाना था, लेकिन समय अभाव के कारण वह सम्मानित नहीं हो सका। बाद में उसे डीएम द्वारा सम्मानित किया गया।

6 बार नेशनल खेल चुका है आदित्य

उत्तर प्रदेश किक बाक्सिंग अध्यक्ष अरविंद शेरवालिया ने बताया कि आदित्य 6 बार नेशनल खेल चुका है और पदक भी जीते हैं। वर्ष 2021 में चेन्नई में आयोजित नेशनल किक बाक्सिंग कैम्प किया और ब्लैक बेल्ट टेस्ट पास किया। इसी के साथ दार्जिलिंग, वेस्ट बंगाल में आयोजित इंटरनेशनल किक बॉक्सिंग ट्रेनिंग कैम्प भी किया है।

Edited By: Shivam Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट