Move to Jagran APP

लिंक रोड के लिए सेना और एमडीए की टीम मिलकर करेगी सर्वे

सेना व प्रशासन के अधिकारियों की बैठक बुधवार को सब-एरिया मुख्यालय में हुई। बैठक में प्रशासन की ओर से मुख्य रूप से बागपत रोड-रेलवे रोड लिंक मार्ग और साई स्पो‌र्ट्स सेंटर के लिए जमीन की मांग रखी गई। लिंक रोड के लिए सेना व एमडीए की टीमों के मिलकर सर्वे करने पर सहमति बनी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 06:25 AM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 06:25 AM (IST)
लिंक रोड के लिए सेना और एमडीए की टीम मिलकर करेगी सर्वे

मेरठ, जेएनएन। सेना व प्रशासन के अधिकारियों की बैठक बुधवार को सब-एरिया मुख्यालय में हुई। बैठक में प्रशासन की ओर से मुख्य रूप से बागपत रोड-रेलवे रोड लिंक मार्ग और साई स्पो‌र्ट्स सेंटर के लिए जमीन की मांग रखी गई। लिंक रोड के लिए सेना व एमडीए की टीमों के मिलकर सर्वे करने पर सहमति बनी। इसके अलावा साई स्पो‌र्ट्स सेंटर के लिए जमीन उपलब्ध कराने को लेकर कोई निर्णय नहीं हो सका। बैठक में सैन्य अधिकारियों ने भी अपनी मांगों को प्रशासन के समक्ष रखा।

loksabha election banner

बागपत रोड को रेलवे रोड से जोड़ने के लिए लिंक रोड के निर्माण की मांग को लेकर काफी समय से तमाम कालोनी वासी आंदोलन चलाए हुए हैं। लिंक रोड निर्माण के लिए छावनी क्षेत्र की जमीन की जरूरत होगी। इसके लिए बुधवार को सेना व प्रशासन के अधिकारियों की बैठक हुई। प्रशासन की ओर से कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह व डीएम के. बालाजी ने लिंक रोड व साई स्पो‌र्ट्स सेंटर के लिए जमीन उपलब्ध कराए जाने की मांग रखी। बैठक में मौजूद पश्चिम यूपी सब एरिया कमांडर मेजर जरनल अरुण कुमार गुप्ता व स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर अर्जुन सिंह राठौर ने सभी बिंदुओं पर चर्चा की। चर्चा के बाद तय किया गया कि लिंक रोड के लिए पहले सेना व एमडीए की संयुक्त टीम सर्वे करेंगी। इसके बाद जमीन देने से संबंधित प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए बैठक होगी और प्रस्ताव को आगे बढ़ाया जाएगा। सैन्य अधिकारियों ने साई स्पो‌र्ट्स सेंटर के लिए 200 एकड़ जमीन देने के लिए फिलहाल हाथ खड़े कर दिए। हालांकि अन्य स्थान पर जमीन तलाश करने को लेकर जरूर सहमति बनी। बैठक में एसएसपी प्रभाकर चौधरी, नगर आयुक्त मनीष बंसल, एमडीए उपाध्यक्ष, सेनानायक छठी वाहिनी पीएसी, मुख्य अभियंता विद्युत विभाग, परियोजना प्रबंधक सेतु निगम आदि अधिकारी मौजूद रहे।

सेना ने उठाए मुद्दे, मांगा समाधान

बैठक में सैन्य अधिकारियों ने भी कई मुद्दों को प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष रखा और समाधान को लेकर चर्चा की। मुख्य रूप से सुरक्षा संबंधी बिंदुओं के अलावा छावनी क्षेत्र में यातायात प्रबंधन, नालों की सफाई और इंडियाना बार के आसपास रास्ते पर खड़े होकर शराब पीने का मामला उठाया। अधिकारियों ने इन मुददों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

जनआंदोलन समिति आज करेगी बैठक

लिंक मार्ग निर्माण के लिए बुधवार को हुई प्रशासन व अन्य विभागों की संयुक्त बैठक में सामने आए बिंदुओं की समीक्षा के लिए गुरुवार को जनआंदोलन समिति बैठक करेगी। समिति के प्रचार प्रमुख गौरव चौधरी ने बताया कि बैठक में समिति के पदाधिकारी प्रशासनिक बैठक में सामने आए बिंदुओं में सड़क बनने की संभावना को देखेंगे कि बैठक का निर्णय सड़क बनने के पक्ष में है या नहीं। साथ ही पदाधिकारी सांसद राजेंद्र अग्रवाल से भी वार्ता करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.