Move to Jagran APP

मेरठ के कंकरखेड़ा और पल्लवपुरम में चोरों के आतंक से दहशत में क्षेत्रवासी

मेरठ के कंकरखेड़ा और पल्लवपुरम थाना क्षेत्र लगातार चोरी की घटनाएं हो रही हैं। पल्लवपुरम फेज-दो में बुधवार रात बदमाश चार मकानों में कूद गए। दो मकानों में लाखों की चोरी को अंजाम दिया। पुलिस जल्द राजफाश का दावा कर रही है लेकिन अभी तक कामयाबी नहीं मिली है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 08:25 PM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 08:25 PM (IST)
मेरठ में चोरों नेे अलमारी के लाकर के ताले तोड़े

मेरठ, जागरण संवाददाता। कंकरखेड़ा और पल्लवपुरम थाना क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से चोरों का आतंक है। आए दिन हो रही चोरियों की घटनाओं से क्षेत्रवासी दहशत में हैं। पुलिस गश्त कर लोगों को सुरक्षा का भरोसा दे रही है, मगर बदमाश खाकी को खुली चुनौती देते हुए दुकान और मकानों में चोरी को अंजाम दे रहे हैं। एक सप्ताह के भीतर कंकरखेड़ा क्षेत्र में हुई चार चोरी की घटनाओं के राजफाश में पुलिस अभी कुछ नहीं कर पाई है, वहीं पल्लवपुरम फेज-दो में बुधवार रात बदमाश चार मकानों में कूद गए, जिनमें से दो मकानों में लाखों की चोरी को अंजाम दिया।

loksabha election banner

यह है मामला 

पल्लवपुरम फेज-दो स्थित पाकेट क्यू-349 निवासी सीनियर सिटीजन वेलफेयर सोसाइटी के सचिव गिरीश सूरी बुधवार रात को अपने स्वजन संग रिश्तेदार के घर एक कार्यक्रम में गए थे। गुरुवार सुबह जब सूरी अपने घर पहुंचे तो मुख्य गेट से अंदर कमरे और अलमारी के लाकर के ताले टूटे हुए थे। सोने, चांदी के गहने समेत नगदी चोरी हो गई थी। दूसरी चोरी, फेज-दो स्थित पाकेट क्यू में मकान-263 मकान में भी बदमाशों ने ताले तोड़कर सोने व चांदी के गहने समेत नगदी चोरी को अंजाम दिया है। तीसरी चोरी, फेज-दो स्थित पाकेट क्यू मकान-331 में लगे ताले तोड़कर चोरी का प्रयास किया गया। आहट होने पर पड़ोसी जागे तो बदमाश मकान से भाग निकले। गुरुवार सुबह चोरी और चोरी के प्रयास की सूचना पर पहुंचे स्थानीय पार्षद विक्रांत ढाका से क्षेत्रवासियों ने रोष जताया। लोगों ने कहा कि आए दिन चोरी और चोरी का प्रयास हो रहा है, मगर पुलिस रात में गश्त भी नहीं करती। इसके अलावा कंकरखेड़ा के डिफेंस एंक्लेव में तीन दिन में दो बार चोरी हो चुकी है। रोहटा रोड पर भी एक मकान में चोरी हो चुकी है। डेढ़ माह पूर्व कंकरखेड़ा में सीआरपीएफ के रिटायर्ड दारोगा के घर हुई 70 लाख रुपये की चोरी का पुलिस अभी तक राजफाश नहीं कर पाई है। इस प्रकरण में सीओ दौराला आशीष शर्मा का कहना है कि पुलिस की कई टीमें रात में गश्त करेंगी। दोनों थाना क्षेत्रों में जो भी चोरी हुई है, उनका जल्द राजफाश किया जाएगा।

कोचिंग सेंटर के बाहर युवक पर जानलेवा हमला

मेरठ : कोचिंग सेंटर में यूपी पुलिस परीक्षा की तैयारी कर रहे युवक पर छात्र ने साथियों के साथ मिलकर हमला कर दिया। उसे सरेराह दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। साथ ही कुछ युवकों को भी हिरासत में ले लिया। पीड़ित पक्ष ने तहरीर दे दी है।मेडिकल थाना क्षेत्र के शिव शक्ति विहार निवासी प्रशांत कुमार तेजगढ़ी के पास आदित्य पैलेस में स्थित कोचिंग सेंटर में यूपी पुलिस परीक्षा की तैयारी कर रहा है। उसने बताया कि एक युवक उसे परेशान कर रहा था। इसकी शिकायत एक सप्ताह पहले टीचर से की थी। तभी से वह रंजिश रखे हुए था। गुरुवार को वह कोचिंग में पढ़ रहा था। तब वह बुलाने के लिए आया था। चार बार मना करने पर भी जब वह नहीं माना तो पांचवीं बार में उसकी बात सुनने के लिए कोचिंग से बाहर आ गए। आरोप है कि उसके साथ हाथापाई की गई। शोर शराबा होने पर आरोपित धमकी देते हुए फरार हो गए थे। इसके बाद उसके पास समझौते के लिए फोन आया। उसने मना किया तो किसी युवक के स्वजन ने बात की। इसके बाद वह पीएफ कार्यालय के पास पहुंचा तो वहां पर 10-15 युवक पहले से मौजूद थे। उन्होंने घेर कर उसकी पिटाई शुरू कर दी। लाठी-डंडों से उसे सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। आसपास के लोग पहुंचे तो उनसे भी अभद्रता की। लोगों के एकत्र होने पर आरोपित फरार हो गए। पुलिस ने उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। कुछ युवकों को हिरासत में लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.