Move to Jagran APP

अनुज-अंकित की किक..चांद के पार 'चंदा'

जिला फुटबॉल संघ की ओर से छावनी स्थित तोपखाना मैदान में आयोजित दुर्गा सिंह ट्रॉफी डिस्ट्रिक्ट फुटबॉल लीग का फाइनल मुकाबला चंदा फुटबॉल क्लब ने जीत लिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 05:00 AM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 06:08 AM (IST)
अनुज-अंकित की किक..चांद के पार 'चंदा'
अनुज-अंकित की किक..चांद के पार 'चंदा'

मेरठ, जेएनएन। जिला फुटबॉल संघ की ओर से छावनी स्थित तोपखाना मैदान में आयोजित दुर्गा सिंह ट्रॉफी डिस्ट्रिक्ट फुटबॉल लीग का फाइनल मुकाबला चंदा फुटबॉल क्लब ने जीत लिया है। मंगलवार को हुए फाइनल मैच में चंदा क्लब ने सेवन स्टार फुटबॉल क्लब के खिलाफ फाइनल मैच में 2:0 से जीत दर्ज कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। लीग में दूसरे स्थान पर सेवन स्टार क्लब की टीम रही और तीसरे स्थान पर मेरठ यूनाइटेड फुटबॉल क्लब की टीम रही। सेमीफाइनल मैच में ग्राउंड छोड़कर जाने वाली शील्ड क्लब टीम के बाहर किए जाने से तीसरे स्थान के लिए कोई मैच नहीं हुआ। अनुशासनहीनता पर जिला संघ की ओर से शील्ड क्लब को एक साल के लिए प्रतिबंधित भी किया जा सकता है।

loksabha election banner

रोमांचक मुकाबले में अटकी रहीं सांसें

फाइनल मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने शुरू से ही पूरे जोश के साथ खेल रहे थे। पहले हाफ में ब्रेक के पहले चंदा क्लब के अनुज कनौजिया ने एक बेहतरीन गोल करते हुए टीम को बढ़त दिला दी। दूसरे हाफ का मैच शुरू होते ही सेवन स्टार क्लब के खिलाड़ियों ने बढ़त को बराबरी पर लाने के लिए ताबड़तोड़ हमले किए पर उसे गोल में तब्दील नहीं कर सके। दूसरे हाफ के 50वें मिनट में चंदा क्लब के अंकित कनौजिया ने दूसरा गोल कर बढ़त को और बढ़ा दिया। इसके बाद अंतिम समय तक सेवन स्टार ने गोल करने की हर कोशिश की, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित कर्नल विजय सिंह, जिला फुटबॉल संघ के अध्यक्ष उदयभान सिंह, सचिव हरिप्रसाद व आयोजन सचिव ललित पंत ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।

पुरस्कृत हुईं टीमें व खिलाड़ी

चंदा क्लब को ट्रॉफी व 15 हजार रुपये, उप-विजेता सेवन स्टार को ट्रॉफी व 10 हजार रुपये और तीसरे स्थान पर रही मेरठ यूनाइटेड को ट्रॉफी व 5,100 रुपये प्रदान किए। पुराने खिलाड़ियों को भी टीम की ओर से सम्मानित किया गया। इनमें जेएस जेम्स, जय सिंह, नेत्रपाल सिंह, पॉल थॉमस, वेद प्रकाश, राम दास, गोपाल, राजेंद्र भटनागर, अशोक भटनागर आदि उपस्थित रहे।

ये खिलाड़ी हुए पुरस्कृत

सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर : गौरव तोमर, चंदा फुटबॉल क्लब

सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर : रितेश, सेवन स्टार फुटबॉल क्लब

सर्वश्रेष्ठ मिड फील्डर : मोनू, चंदा फुटबॉल क्लब

सर्वश्रेष्ठ फार्वर्ड : अंकित, चंदा फुटबॉल क्लब

सर्वश्रेष्ठ स्कोरर : ललित वर्मा, मेरठ यूनाइटेड, सात गोल

(स्व. अमरपाल सिंह ट्रॉफी)

सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी : गोल्डी, मेरठ यूनाइटेड फुटबॉल क्लब

फेयर प्ले ट्रॉफी : तोपखाना फुटबॉल क्लब

इन्हें मिला विशेष सम्मान

- गौरव तोमर, संतोष ट्रॉफी 2019

- हर्षित चौधरी, अंडर-16 राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता

- लवश्री, अंडर-14 फुटबॉल व‌र्ल्ड कप, स्पेन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.