Move to Jagran APP

देवबंद में एटीएस की बड़ी कार्रवाई, दो संदिग्धों को उठाया, मिले दस्तावेजों की छानबीन

ATS Arrested Suspects सहारनपुर के देवबंद में आतंकवाद विरोधी दस्ते ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते दो संदिग्‍धों को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है वह बांग्लादेश और बर्मा से ताल्लुक रखते है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sat, 12 Mar 2022 03:34 PM (IST)Updated: Sat, 12 Mar 2022 08:31 PM (IST)
देवबंद में एटीएस की बड़ी कार्रवाई, दो संदिग्धों को उठाया, मिले दस्तावेजों की छानबीन
ATS Arrested Suspects सहारनपुर के देवबंद में एटीएस ने बड़ी कार्रवाई की है।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। ATS Arrested Suspects एटीएस (एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड) ने शनिवार दोपहर देवबंद के एक हास्टल से दो युवकों को उठाया है। बांग्लादेश और म्यामांर के मूल निवासी युवक देवबंद के किसी मदरसे के छात्र बताए जा रहे हैं। युवकों के मोबाइल नंबर की सीडीआर में पाकिस्तान में भी बातचीत होना सामने आया है। हालांकि आइजी एटीएस जीके गोस्वामी ने बयान जारी कर कहा कि युवकों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है। इनसे मिले दस्तावेजों की छानबीन चल रही है। रविवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है। 

prime article banner

गोपनीय स्थान पर हुई पूछताछ 

शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे एटीएस की टीम ने देवबंद कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला खानकाह में दारुल उलूम रोड स्थित नजमी मंजिल नामक हास्टल में छापा मारा। हास्टल के कमरा नंबर 19 से दो युवकों को हिरासत में लिया। युवकों को सहारनपुर के एक गोपनीय स्थान पर ले जाकर काफी देर पूछताछ की गई।  सूत्रों का कहना है कि युवकों के मोबाइल फोन नंबर की सीडीआर में पाकिस्तान के नागरिकों से बातचीत होना सामने आया है। लेकिन युवकों ने कहा है कि पाकिस्तान में रिश्तेदार रहते हैं, उन्हीं से बातचीत होती है।  वहीं, इस बारे में एटीएस आइजी जीके गोस्वामी ने बयान जारी करते हुए बताया कि दोनों युवकों को राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के संदेह में उठाया गया था। 

तेलंगाना का पहचान पत्र जमा करके लिया कमरा  

हास्टल मालिक नजमी का कहना है कि 12 मार्च 2021 को उनके हास्टल में एक युवक आया था। उसने अपना नाम फैजुलहक निवासी सुलेमाननगर ग्राम आत्तपुर केवी रंगारेड्डी तेलंगाना बताया था। उसने इसी पते का पहचान पत्र भी जमा कराया। उसे कमरा नंबर 19 दिया था। नजमी का कहना है कि पहचानपत्र जमा कराए बगैर कमरा नहीं देते हैं। उसने एक ही युवक को कमरा दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.