Move to Jagran APP

मेरठ की अन्नू और सौरभ का डबल धमाल, सोने पर निशाना लगाकर बनाया रिकॉर्ड Meerut News

अंतरराष्ट्रीय जेवलिन थ्रो और शूटिंग प्रतियोगिता में स्वर्णिम सफलता पाकर मेरठ का नाम रोशन किया। अन्नू रानी इस प्रतियोगिता में भाला फेंकने में पहली भारतीय एथलीट रहीं हैं।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 11:42 AM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 11:42 AM (IST)
मेरठ की अन्नू और सौरभ का डबल धमाल, सोने पर निशाना लगाकर बनाया रिकॉर्ड Meerut News
मेरठ की अन्नू और सौरभ का डबल धमाल, सोने पर निशाना लगाकर बनाया रिकॉर्ड Meerut News

मेरठ, जेएनएन। मेरठ के खिलाड़ी दुनियाभर में नाम रोशन कर रहे हैं। एथलेटिक्स में मंगलवार को चेक रिपब्लिक में चल रही अंतरराष्ट्रीय जेवलिन थ्रो प्रतियोगिता में 26 वर्षीय अन्नू रानी ने 61.80 मीटर की दूसरी पर भाला फेंककर स्वर्ण पदक जीता। वहीं, शूटर सौरभ चौधरी ने एक बार फिर स्वर्णिम निशाना साधा है।

loksabha election banner

अन्‍नू ने बनाया रिकॉर्ड

अन्नू रानी इस प्रतियोगिता में पहली भारतीय एथलीट रहीं हैं, जिन्होंने भाला फेंकने में एक रिकार्ड बनाया है। जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव अनु कुमार ने बताया कि इस सफलता से मेरठ में और भी खिलाड़ी प्रेरित होंगे। मैदान में अन्नू की तरह बहुत से महिलाएं भाला फेंकने वाले खेल में आएंगी। अन्नू के स्वर्ण पदक जीतने से खिलाड़ियों में उत्साह है। जिला संघ के अध्यक्ष आशुतोष भल्ला, अनुराग गुप्ता, अतुल सिंह ने अन्नू रानी को इस सफलता के लिए बधाई दी है।

10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम स्पर्धा में स्वर्ण जीता

सौरभ चौधरी ने मनु भाकर के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम में गोल्ड जीता है। उनकी इस जीत से मेरठ और उनके गांव में खुशी की लहर है। रियो डे जिनेरियो में चल हरे आइएसएसएफ विश्वकप राइफल- पिस्टल में सौरभ का अभूतपूर्व प्रदर्शन रहा। एयर पिस्टल में सौरभ ने यशस्विनी और अभिषेक को 17-15 से हराकर पीला तमगा जीता। 17 साल की मनु और सौरभ चारों विश्व कप चरण में आइएसएसएस मिक्स्ड टीम एयर पिस्टल का स्वर्ण जीत चुके हैं। उन्होंने क्वालीफिकेशन के दूसरे दौर में 400 में से 394 अंक बनाए, जिसमें आखिरी 10 शॉट में 100 अंक शामिल हैं। कलीना गांव के रहने वाले शूटर सौरभ अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में लगातार रिकार्ड बना रहे हैं। इससे पहले एशियन गेम्स में ओलंपिक चैंपियन को हराकर सौरभ चौधरी ने स्वर्ण पदक जीता था। वह 2020 टोक्यो ओलंपिक का कोटा भी हासिल कर चुके हैं। ओलंपिक कोटे की सूची में सौरभ शीर्ष चौथे स्थान पर हैं। रियो डे जिनेरियो में सौरभ ने शुक्रवार को कांस्य पदक पर भी निशाना साधा था। वर्ष 2002 में जन्मे सौरभ शूटिंग के मुकाबले में लगातार नए रिकार्ड बना रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.