मेरठ, जागरण संवाददाता। Dinesh Khatik Meerut अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय मंत्री गिरीश बंसल के थापरनगर स्थित कार्यालय पर बुधवार को वैश्य समाज की बैठक हुई। गिरीश बंसल की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में राज्यमंत्री व हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक द्वारा वैश्य समाज के प्रति की गई टिप्पणी पर आक्रोश व्यक्त किया गया।

आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल

रष्ट्रीय मंत्री गिरीश बंसल ने कहा कि राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने खजूरी गांव में दीपक त्यागी हत्याकांड प्रकरण के दौरान तमाम लोगों की मौजूदगी में वैश्य समाज के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। राज्यमंत्री द्वारा जो शब्द कहे गए हैं, उसके लिए उन्हें वैश्य समाज से माफी मांगनी होगी। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज के प्रति टिप्पणी असहनीय है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

भाजपा का बंधुआ मजदूर

वैश्य समाज देशहित में कार्यों को प्राथमिकता के साथ करता है, इसलिए भाजपा को तन-मन-धन से पल्लवित और पोषित करता है। इसका मतलब यह नहीं है कि वैश्य समाज भाजपा का बंधुआ मजदूर है। भविष्य में समाज विरोध पर उतर आया तो देश की राजनीति व प्रगति दोनों पर असर पड़ेगा। वैश्य समाज के वक्ताओं ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को रोकना अति आवश्यक है।

ये सभी रहे मौजूद

बैठक में मुख्य रूप से वैश्य संगठन के महामंत्री कृष्ण गुप्ता, सुनील अग्रवाल, विनय गुप्ता, अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के जिलाध्यक्ष अतुल जैन, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अंकुर जैन, डा. राकेश बंसल, मोहित रस्तोगी, वैश्य समाज रोहटा रोड के अध्यक्ष दिनेश गुप्ता, अरुण गुप्ता, वैश्य सेवा समिति पल्लवपुरम के संजीव गोयल, वैश्य शक्ति वाहिनी के महामंत्री मुकेश कुमार बंसल व गंगानगर वैश्य समाज के अध्यक्ष संजीव अग्रवाल मौजूद रहे। इस संबंध में राज्यमंत्री दिनेश खटीक का पक्ष जानने की कोशिश की गई तो उनका फोन स्विच आफ मिला।

Edited By: PREM DUTT BHATT

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट