Move to Jagran APP

दो दिन की छुट्टी के बाद शहर हुआ जाम

पहले रविवार और फिर जन्माष्टमी की छुट्टी। मंगलवार को सरकारी दफ्तर खुले तो लोग घरों से निकले। जिससे सड़कों पर जाम लग गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 09:00 AM (IST)
दो दिन की छुट्टी के बाद शहर हुआ जाम
दो दिन की छुट्टी के बाद शहर हुआ जाम

जासं, मेरठ : पहले रविवार और फिर जन्माष्टमी की छुट्टी। मंगलवार को सरकारी दफ्तर खुले तो लोग अपने कामों को कराने के लिए शहर की तरफ आए। जिस कारण कमिश्नर चौराहे से लेकर कचहरी पुल तक जाम लग गया। ट्रैफिक पुलिस मौके पर तो थी, लेकिन जाम लगने से नहीं रोक पाए।

loksabha election banner

दरअसल, मंगलवार को कचहरी भी खुली थी और एसएसपी-जिलाधिकारी भी अपने आफिस में फरियादियों की समस्या सुन रहे थे। छुट्टी के बाद शहर में वाहनों का अधिक प्रवेश हुआ। कचहरी पुल पर एक डग्गामार पिक-अप के कारण करीब आधे घंटे तक जाम लगा रहा। उधर, दिल्ली रोड पर रेलवे रोड चौराहे से लेकर फुटबाल चौराहे तक जाम लगा रहा। यहां पर ट्रैफिक पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद जाम को खुलवाया। इसी तरह से शहर के गढ़ रोड पर भी कुछ देर के लिए जाम लगा। मेडिकल एसओ सतीश कुमार ने बताया कि गढ़ रोड पर जाम का कारण बने कई ई-रिक्शा को पकड़कर थाने पर लाया गया। हालांकि बाद में उन्हें चेतावनी देकर छोड़ा गया।

बेपरवाही बन रही हाईवे पर जाम का कारण

दिल्ली-मेरठ हाईवे पर पिछले करीब दो सप्ताह से लग रहे भयंकर जाम के पीछे मुरादनगर पालिका परिषद व लोकनिर्माण विभाग की लापरवाही है। दिल्ली-मेरठ हाईवे पर पानी की निकासी न होने तथा हाईवे पर पानी भरा होने के कारण वहां गहरे गहरे गड्ढे हो गए हैं। यह जाम का कारण बन रहा है।

लगातार हो रही बरसात के बाद दिल्ली मेरठ हाईवे पर पानी की निकासी न होने के कारण सड़के जलमग्न हैं। सड़कों पर बरसात का पानी जमा होने के कारण दिल्ली मेरठ हाईवे, गहरे गहरे गड्ढों में तब्दील हो गया है। इसकी वजह से पिछले कई दिनों से लोगों को दिल्ली मेरठ हाईवे पर भयंकर जाम का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को भी फिर एक बार फिर राहगीरों को हाईवे पर लंबे जाम का सामना करना पड़ा। लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी इस समस्या के लिए पालिका परिषद की लापरवाही को मुख्य कारण मान रहे हैं, वहीं पालिका परिषद लोकनिर्माण विभाग पर आरोप लगाती नजर आ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.