Move to Jagran APP

एलएलबी में पूरक मेरिट से आज भी प्रवेश

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े एमएमएच कालेज गाजियाबाद में एलएलबी में 220 छात्रों के प्रवेश निरस्त किए गए थे। उन छात्रों के प्रवेश के लिए चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की ओर से पूरक मेरिट जारी की गई थी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 09:39 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 09:39 PM (IST)
एलएलबी में पूरक मेरिट से आज भी प्रवेश
एलएलबी में पूरक मेरिट से आज भी प्रवेश

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े एमएमएच कालेज गाजियाबाद में एलएलबी में 220 छात्रों के प्रवेश निरस्त किए गए थे। उन छात्रों के प्रवेश के लिए चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की ओर से पूरक मेरिट जारी की गई थी। जिससे प्रवेश लेने की तिथि 22 जनवरी तक कर दी गई है। जिन छात्र-छात्राओं ने एमएमएच कालेज का विकल्प बदलकर दूसरे कालेज का विकल्प चुन लिया था। उन्हें प्रवेश का मौका दिया गया है। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की ओर से एमएमएच कालेज में बार काउंसिल आफ इंडिया से अनुमति नहीं मिलने की वजह से प्रवेश निरस्त कर दिया गया था। इसे लेकर कालेज ने कोर्ट में चुनौती दी है। तो दूसरी ओर जिन छात्रों ने प्रवेश लिया था, उसमें से कई पूरक मेरिट में नहीं प्रवेश ले रहे हैं। छात्रों का कहना है कि उन्होंने मेरिट से एमएमएच कालेज में प्रवेश लिया है। अब दूसरे कालेज का विकल्प किसी निजी कालेज में नहीं चुनेंगे। वहीं चौधरी चरण सिंह विवि से जुड़े कालेजों में परास्नातक प्रथम वर्ष में गुरुवार को प्रवेश की प्रक्रिया पूरी हो गई। विवि ने प्रवेश की तिथि नहीं बढ़ाई है, वहीं एलएलएम में 21 जनवरी से प्रवेश शुरू हो गए हैं। एलएलएम की मेरिट से छात्र-छात्राएं 23 जनवरी तक प्रवेश ले सकते हैं।

loksabha election banner

15 फरवरी से बीएड की बैक परीक्षाएं : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की बीएड अंतिम वर्ष सत्र 2019-20 की मुख्य परीक्षा में कोविड के कारण से बहुत से छात्र परीक्षा से देने से वंचित रह गए थे। उन छात्रों की बैक परीक्षा 15 फरवरी से शुरू हो रही है। विवि ने इसकी परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। बीएड की बैक परीक्षा विस्त़ृत उत्तरीय होगी। जो दो घंटे की रहेगी। बीएड की बैक पेपर परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होकर 24 फरवरी तक चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.