मेरठ, जेएनएन: वेलेंटाइन डे के लिए जहां प्रेमी जोड़े इसे सेलिब्रेट करने के लिए तैयार हैं, वहीं शहर के होटल और रेस्टोरेंट में भी इस दिन को खास और यादगार बनाने के लिए रेड एंड व्हाइट थीम पर डेकोरेशन, रेड वेलवेट केक, लाइव म्यूजिक और सबसे बढ़कर सभी जगह कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए है। जिससे होटल और रेस्टोरेंट में सेलिब्रेट करने वाले कपल्स को किसी तरह की परेशानी न हो। इसलिए कहीं होटल की एंट्री से लेकर रेस्टोरेंट के चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे के अलावा कहीं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बाउंसर भी बुलाए गए है।

जहां तक इस दिन को यादगार बनाने की बात है तो होटलों में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसके लिए रेड हार्ट शेप बैलून, हार्ट शेप केक और लाइव बैंड का इंतजाम किया गया है। होटल संचालकों का कहना है कि वेलेंटाइन डे के मौके पर प्रेमी जोड़ों के अलावा अब फैमिली भी इस खास दिन को सेलिब्रेट कर रही हैं, यहां तक कि लोग इस दिन के लिए प्री-बुकिंग तक करवा रहे हैं। इसलिए सुरक्षा से लेकर मनोरंजन तक के इंतजाम किए गए हैं।

हर टेबल होगी दिल की बात

बेगमबाग स्थित रोमियो कैफे के मालिक अनुराग गुप्ता बताते है कि रेस्टोरेंट में सुरक्षा गार्ड और सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था है इसलिए हमें कोई डर नहीं है। पहली बार वेलेंटाइन डे के मौके पर रेस्टोरेंट की हर टेबल पर रेड रोज और एक खास लव मैसेज होगा। इसके अलावा रेस्टोरेंट को रेड एंड व्हाइट थीम पर सजाया जाएगा। साथ ही हार्ट शेप केक भी हर टेबल पर सर्व होगा। 14 फीसदी खास डिस्काउंट भी कपल्स को दिया जाएगा।

हार्ट शेप बैलून संग होगा केक

दिल्ली रोड स्थित होटल क्रोम के डायरेक्टर गौरव नारंग का कहना है कि होटल के मुख्य द्वार पर हमेशा ही सुरक्षा गार्ड तैनात रहता हैं, इसके अलावा मुख्य द्वार से लेकर होटल और रेस्टोरेंट में हर जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से हमारे इंतजाम पुख्ता है। जहां तक इस बार डेकोरेशन थीम की बात है तो रेड एंड व्हाइट थीम पर डेकोरेशन की जा रही हैं, इस बार हार्ट शेप बैलून से होटल और रेस्टोरेंट की सजावट के अलावा लाइव म्यूजिक बैंड होगा साथ ही सभी कपल के लिए हार्ट शेप केक भी सर्व किया जाएगा। कपल्स के लिए 14 फीसदी डिस्काउंट भी दिया जाएगा।

25 फीसदी डिस्काउंट के साथ होगा लाइव म्यूजिक

गढ रोड स्थित होटल हारमनी के डायरेक्टर नवीन अरोड़ा बताते हैं कि वेलेंटाइन डे पर कुछ संस्थाएं इस दिन का विरोध करती हैं, इसके लिए नियमित तौर पर जो सुरक्षा गार्ड और सीसीटीवी कैमरे के अलाव खासतौर पर बाउंसर का इंतजाम भी किया गया है। जिससे आने वाले कपल को किसी भी तरह की परेशानी न हो। इसके साथ ही होटल को हार्ट शेप बैलून से सजाया जा रहा है, और रेस्टोरेंट और मेन गेट पर कपल पोज भी होंगे। पंकज सिंगर का लाइव म्यूजिक होगा और साथ ही इस दिन सभी कपल्स को 25 फीसदी डिस्काउंट भी दिया जाएगा।

रेड एंड व्हाइट थीम पर सजेगा पूल

परतापुर बाइपास स्थित ब्रावुरा रिसोर्ट के डायरेक्टर शेखर भल्ला का कहना है कि इस बार वेलेंटाइन डे के मौके पर खास कपल पैकेज निकाला गया है। 1799 रुपये के इस पैकेज में कपल्स के लिए बहुत कुछ है। जहां तक सुरक्षा की बात है तो कपल्स के लिए पूल एरिया में ही लाइव म्यूजिक, कैंडल नाइट डिनर और रेड एंड व्हाइट थीम पर खास डेकोरेशन की गई और यहां सिर्फ कपल एंट्री ही होगी। अन्य किसी को यहां आने की अनुमति नहीं है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस