Move to Jagran APP

हाजी इकबाल के परिवार व फर्मों 800 बीघा भूमि पर बोर्ड लगा कब्जे की कार्रवाई की

पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के परिवार व उनसे जुड़ी 400 बीघा भूमि पर कब्जा लेने के बाद रविवार को पुलिस एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने लगभग 800 बीघा से अधिक भूमि पर सरकारी बोर्ड लगाकर कब्जे की कार्रवाई पूरी कर दी।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 15 May 2022 08:29 PM (IST)Updated: Sun, 15 May 2022 08:29 PM (IST)
हाजी इकबाल की भूमि परकब्जे की कार्रवाई।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। रविवार को दूसरे दिन भी पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के परिवार व उनसे जुड़ी फर्मों के नाम से खरीदी गई भूमि पर कब्जे की कार्रवाई जारी रही। शनिवार को 400 बीघा भूमि पर कब्जा लेने के बाद रविवार को पुलिस एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने लगभग 800 बीघा से अधिक भूमि पर सरकारी बोर्ड लगाकर कब्जे की कार्रवाई पूरी कर दी। तहसीलदार ने बताया कि लगभग 12 सौ बीघा भूमि को कब्जे में लिया गया है।

loksabha election banner

एसएसपी आकाश तोमर द्वारा हाजी इकबाल व उनके परिवार के खिलाफ दर्ज हुए गैंगस्टर के मुकदमे में जांच के बाद उनके परिवार व उनसे जुड़ी फर्मो के नाम पर खरीदी गई जमीनों को चिन्हित किया गया था। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने इन करीब 107 करोड़ रुपए की 125 संपत्तियों की कुर्की के आदेश दे दिए थे। शनिवार को इन संपत्तियों को कब्जे में लेने की कार्रवाई तहसील प्रशासन एवं पुलिस के द्वारा शुरू कर दी गई थी। पहले दिन 400 बीघा भूमि पर कब्जा ले लिया गया था। रविवार को भी यह कार्रवाई जारी रही और लगभग 800 बीघा से अधिक भूमि पर रविवार की शाम तक कब्जा ले लिया गया।

कार्यवाही की अगुवाई कर रहे तहसीलदार प्रकाश सिंह ने बताया कि मिर्जापुर में वाजिद के नाम 70 बीघा, शेरपुर पेलो में एग्रो सॉल्यूशन फर्म के नाम खरीदी गई 50 बीघा, मायापुर रूपपुर में अफजल, विक्की, व अरशद बिल्डर्स के नाम से लगभग 400 बीघा, मिर्जापुर में दूसरी फर्म एसएस एंटरप्राइजेज के नाम की 125 बीघा तथा शफीपुर में तनवीन हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम की 60 बीघा पर कब्जे की कार्रवाई पूरी कर ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.