मेरठ, जेएनएन। सिंभावली थाना क्षेत्र के एक गांव से चार वर्षीय बच्ची का अपहरण कर दरिंदगी करने वाले आरोपित पुलिस गश्त के दौरान मुठभेड़ में घायल हो गया। घायल को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।गौरतलब है कि सिंभावली थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी किसान की दो पुत्रियां ट्यूशन पढ़कर अपने घर लौट रही थी। रास्ते में उसकी चार वर्षीय पुत्री को अज्ञात बाइक सवार द्वारा अपहरण कर लिया गया था। देर शाम को मासूम बच्ची जनपद मेरठ के कोतवाली किठौर क्षेत्र अंतर्गत गांव महलवाला के जंगल में बदहवास अवस्था में पड़ी हुई मिली थी।

सिंभावली और किठौर पुलिस ने बच्ची को मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसके साथ दुष्कर्म किए जाने की पुष्टि हुई। बच्ची के साथ दरिंदगी होने की सूचना पर पीड़ित के स्वजन सहित गांव के लोगों में रोष व्याप्त हो गया और उन्होंने शुक्रवार की दोपहर को थाने का घेराव करते हुए आरोपित को शीघ्र ही गिरफ्तार करने की मांग की। इस दौरान पुलिस ने ग्रामीण और पीड़ित परिवार को 24 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया ।शनिवार की सुबह पुलिस गस्त कर रही थी ,इस दौरान मुखबिर द्वारा बच्ची के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपित की आने की सूचना मिली। पुलिस ने सूचना के आधार पर मध्य गंग नहर पटरी पर वाहन चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान सामने से आए बाइक सवार को पुलिस द्वारा रोकने का प्रयास किया गया तो आरोपित ने पुलिस को देखते हुए गोली चला दी।

पुलिस द्वारा जवाबी फायरिंग किए जाने पर आरोपित के पैर में गोली लग गई, जिसमें वह घायल हो गया। बच्ची के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपित के मुठभेड़ में घायल होने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन भी मौके पर पहुंच गए। घायल हुए आरोपित ने अपना नाम अनुज कुमार निवासी गोविंदपुरी किला परीक्षितगढ़ जनपद मेरठ बताया। घायल को पुलिस ने उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया है ।आरोपित सिंभावली थाना क्षेत्र में क्यों आया था,इसकी पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।

वही दरिंदगी की घटना का शीघ्र ही पर्दाफाश किए जाने पर पुलिस अधीक्षक ने अधिनस्थ पुलिसकर्मियों को शाबाशी दी। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने बताया कि बच्चे के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपित को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित से संबंधित पूछताछ की जा रही है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप