मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास जिलों में आज कई प्रमुख मामले चर्चा में हैं। यहां हम आपको ऐसी ही बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं। 

1: सिसौली स्थित किसान भवन में जुटे राजनीतिक दिग्गज

मुजफ्फरनगर: भाकियू संस्थापक चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की 87वीं जयंती पर जिले भर में कार्यक्रम हुए। सिसौली किसान भवन में राज्यसभा सदस्य जयन्त चौधरी ने कहा अगर समाज के लिए न्यौछावर होने की बात आई तो बाबा टिकैत पीछे नहीं हटे। उनके आह्वान पर किसान, मजदूर जाति भूलकर इकट्ठे हो जाते थे। अग्निवीर सेना भर्ती की ओर इशारा करते हुए कहा कि एक नौकरी थी, जिसमें गांव के युवा उत्साह से जाते थे। इन्होंने (भाजपा) इसे खराब कर दी। बाबा ने किसानों को अपने परिवार को ट्रैक्टर पर ले जाने से रोक लगा दी। इसके अलावा आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, जन नायक जन तांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला और भाकियू राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने भी संबोधन दिया।

2: लेखपाल परीक्षा में साल्वर बैठाने वाले सुमित हेवा को किया गिरफ्तार 

मेरठ : एसटीएफ ने गाजियाबाद के लोनी बस स्टैंड से राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा में अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेकर साल्वर बैठाने एवं अन्य माध्यमों से विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर अनुचित तरीके लाभ कमाने वाले से सुमित हेवा पुत्र सोहनपाल निवासी ग्राम हेवा. थाना छपरौली जनपद बागपत को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ थाना मझोला जनपद मुरादाबाद में मुकदमा हुआ था। इस मुकदमे में आरोपित फरार चल रहा था।

3: बस से टकराकर कार स्कूटी पर पलटी, तीन की मौत

सहारनपुर: बेहट में दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर बुधवार रात करीब नौ बजे बस से टकराकर क्रेटा कार स्कूटी पर गिर गई। इसमें पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया।

4: ट्रक में घुसी महेंद्रा पिकअप, दो की मौत

मुजफ्फरनगर : मंसूरपुर क्षेत्र में दिल्ली-देहरादून हाईवे पर बुधवार की देर रात्रि नावला कोठी के समीप तेज रफ्तार महेंद्रा पिकअप आगे चल रहे ट्रक में घुस गई। पिकअप सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। अलीगढ़ जनपद के कस्बा चंडौस निवासी अनीस पुत्र रियाजुद्दीन व नफीस पुत्र सत्तार बुधवार की देर रात्रि महेंद्र पिकअप से पनीर लेकर हरिद्वार के कस्बा ज्वालापुर जा रहे थे। अनीस व नफीस की मौके पर ही मौत हो गई।

5: नहीं उठाया शस्त्र तो पश्चिम उप्र में दिखाई देगा हरा ही हरा: संगीत सोम

मेरठ : भाजपा के पूर्व विधायक संगीत सोम की जुबान एक बार फिर फिसली। बुधवार को सरधना के खेड़ा गांव में विजया दशमी पर राजपूत उत्थान सभा के शस्त्र पूजन कार्यक्रम के दौरान संगीत सोम ने कहा कि जिस तरह से एक वर्ग विशेष की आबादी बढ़ रही है, आतंकवाद बढ़ रहा है, सिर कलम करने की बात कही जा रही है, इसे समाप्त करने के लिए एक बार फिर राजपूत समाज को शस्त्र उठाना पड़ेगा। यदि ऐसा नहीं किय तो आने वाले समय में पश्‍चिमी उत्तर प्रदेश में हरा ही हरा दिखाई देगा। राजपाठ शास्त्र से चलता है लेकिन, इसके साथ शस्त्र की भी जरूरत है। सोम के इस बयान का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

6: अंतरराष्ट्रीय गो तस्कर अकबर बंजारा की 26 करोड़ की संपत्ति होगी जब्त

मेरठ: अदालत के आदेश पर मेरठ पुलिस ने 14ए के तहत जब्तीकरण की कारवाई शुरू करेगी। गत दिनों असोम में पुलिस मुठभेड़ में बंजारा मारा गया था। मेरठ के फलावदा का रहने वाला बंजारा विदेश तक गोवंश की तस्करी करता था।

Edited By: Parveen Vashishta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट