मेरठ,जेएनएन। परतापुर स्थित कताई मिल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रखीं गई ईवीएम की प्रतिदिन की सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी अब जिला स्तरीय अधिकारी भी करेंगे। इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम अनिल ढींगरा ने जिले के 58 अधिकारियों की तैनाती कर दी है। इसके साथ ही जिले की सातों विधानसभा के एआरओ भी सप्ताह में एक-एक दिन परतापुर स्थित कताई मिल पर निगरानी के लिए जाएंगे।
24 घंटे कड़ी निगरानी
जिले में प्रथम चरण में गत 11 अप्रैल को हुए। तब से ही लगातार 24 घंटे ईवीएम की सुरक्षा में पुलिस बल को तैनात किया हुआ है। अब जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीएम अनिल ढींगरा ने जिले के 46 जिला अधिकारियों को तैनात कर दिया है। साथ ही 12 अधिकारी रिजर्व में रखे गए हैं। यह सभी जिला स्तरीय अधिकारी हैं।यह जिला स्तरीय अधिकारी तीन शिफ्टों के लिए तैनात किए गए हैं। यह शिफ्ट रात 10 से सुबह छह बजे, सुबह छह से दोपहर दो बजे व दोपहर दो से रात 10 बजे तक तैनात रहेंगे। इनकी जिम्मेदारी यह होगी कि यह ईवीएम तथा वीपी पैट की सुरक्षा-व्यवस्था की प्रतिदिन मौके पर रहकर निगरानी करेंगे। साथ ही अपनी रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी को देंगे। एक शिफ्ट में दो अधिकारी एक साथ ड्यूटी पर रहेंगे।
17 को डीएम ने बैठक बुलाई
जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम अनिल ढींगरा ने 17 अप्रैल को शाम साढ़े पांच बजे अधिकारियों की बैठक भी बुलाई है। बचत भवन में होने वाली बैठक में ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जाएगी।
गैरहाजिर व बीएलओ पर होगी कार्रवाई
उप जिला निर्वाचन अधिकारी व एडीएम प्रशासन रामचंद्र ने बताया कि लोकसभा चुनाव की ड्यूटी से जानबूझकर गैरहाजिर रहने वाले सभी अधिकारियों व कर्मचारियों पर भी अब कार्रवाई होगी। चिन्हित कर इन सभी के खिलाफ एफआइआर होगी। 

Posted By: Ashu Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप