Move to Jagran APP

3500 मुचलका पाबंद, 400 पर गुंडा एक्ट व गैंगस्टर

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन ने कड़ा रुख अपना लिया है। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिदिन चुनावी समीक्षा की जा रही है। कानून व्यवस्था को चुनौती देने वालों पर रासुका तक की कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 10:00 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 10:00 AM (IST)
3500 मुचलका पाबंद, 400 पर गुंडा एक्ट व गैंगस्टर
3500 मुचलका पाबंद, 400 पर गुंडा एक्ट व गैंगस्टर

मेरठ । लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन ने कड़ा रुख अपना लिया है। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिदिन चुनावी समीक्षा की जा रही है। कानून व्यवस्था को चुनौती देने वालों पर रासुका तक की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

जिले के सभी थानों में बड़े स्तर पर असामाजिक तत्वों से निपटने की रणनीति बनाई जा रही है। पुलिस आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार से रविवार देर रात तक जिले में 3500 से अधिक लोगों को मुचलका पाबंद किया गया। 400 लोगों पर गुंडाएक्ट व गैंगस्टर की कार्रवाई की गई।

चार हजार ने जमा कराए लाइसेंसी शस्त्र

नोडल अधिकारी ने बताया कि जिले में करीब 23 हजार लाइसेंसी असलहा हैं। आदर्श आचार संहिता लगते ही उन्हें जमा करने के निर्देश दिए गए थे। रविवार शाम तक करीब चार हजार लोगों ने विभिन्न थानों में असलहा जमा करा दिया।

नामांकन प्रक्रिया पर संगीनों का साया

सोमवार (आज) से कलक्ट्रेट में नामांकन शुरू हो जाएगा। कलक्ट्रेट के आसपास वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। बैरियर लगे रहेंगे और पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। यातायात व्यवस्था सुदृढ़ रखने के लिए भी रणनीति बनाई गई है। नामांकन प्रक्रिया पर पूरी तरह संगीनों का साया रहेगा।

फ्लैग मार्च कर शांति की अपील

स्थानीय पुलिस के अलावा भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) व रेलवे प्रोक्टशन स्पेशल फोर्स (आरपीएसएफ) ने विभिन्न मार्गो पर फ्लैग मार्च किया। सुरक्षा बलों ने जीरो माइल बेगमपुल, गढ़ रोड, हापुड़ अड्डा, रेलवे रोड चौराहा, घंटाघर चौराहा, टीपीनगर, ब्रह्मापुरी, लिसाड़ी गेट, सदर बाजार आदि क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान लोगों से शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की गई। रात में कई जगह चेकिंग भी की गई।

आज आ जाएगी पैरा मिलिट्री फोर्स

नोडल अधिकारी संजीव कुमार बाजपेयी ने बताया कि फिलहाल जिले को आईटीबीपी और आरपीएसएफ की एक-एक कंपनी मिली है। सोमवार को पैरा मिलिट्री फोर्स भी मिल जाएगी।

आदर्श आचार संहिता का पाठ पढ़ाया

नोडल अधिकारी ने पुलिस लाइन में थानेदारों और चुनाव ड्यूटी में लगे तमाम कर्मचारियों को आदर्श आचार संहिता का पाठ पढ़ाया। उन्होंने चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष कराने पर बल दिया। असामाजिक तत्वों पर शिकंजा कसने, वाहन ड्यूटी व नामांकन से लेकर मतदान तक तमाम प्रक्रियाओं की जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.