मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास जिलों में आज कई प्रमुख मामले चर्चा में हैं। यहां हम आपको ऐसी ही बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं। 

1: सीएमओ और सीएमएस खरीद सकते हैं 20 प्रतिशत दवाईयां: बृजेश पाठक 

मुजफ्फरनगर: उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने जिला अस्पताल और जिला महिला अस्पताल सहित स्वास्थ्य केंद्रों पर चल रही दवाईयों की कमी को दूर करने का रास्ता साफ किया है। उन्होंने सोमवार को मुजफ्फरनगर दौरे के दौरान सीएमओ और सीएमएस को लोकल स्तर पर 20 प्रतिशत दवाइयों को खरीदकर बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के निर्देश दिए हैं। उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक एक निजी कार्यक्रम मे शामिल होने के लिए सोमवार को मुजफ्फरनगर के वहलना स्थित जैन मंदिर में पहुंचे थे। कार्यक्रम में जाने से पूर्व उन्होंने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड की व्यवस्थाएं देखी।

2: नरेश टिकैत ने टेनी को दी माफी मांगने की सलाह

मुजफ्फरनगर: भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय टेनी से लखीमपुर खीरी कांड में हुई  गलती पर माफी मांगने की सलाह दी है। उन्होंने बातचीत करते हुए कहा कि लखीमपुर खीरी कांड को आज एक वर्ष पूरा हो गया है। इस घटना में तीन किसानों की मौत हुई थी। जिसमें मुख्य आरोपित गृह राज्य मंत्री अजय टेनी का पुत्र है। वह इस समय जेल में हैं। देश में कानून का राज है। घटना में आरोपित होने के कारण ही उनका पुत्र जेल में बंद है। उन्हें यह बात स्वीकार करनी चाहिए व बयान देकर किसानों से गलती की माफी मांगनी चाहिए। अपनी गलती महसूस करनी चाहिए। यदि वे अपनी गलती मान लें तो इससे भी किसानों का गुस्सा शांत हो जाएगा। लेकिन वह अपनी गलती भी मानने को तैयार नहीं है। इसीलिए किसान उनके खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं व उन्हें मंत्रिमंडल से हटाने की बात कर रहे हैं।

3: जमीन के विवाद में दो समुदायों में चले लाठी डंडे, एक की मौत

सहारनपुर: सरसावा थानाक्षेत्र के गांव बीदपुर निवासी 50 वर्षीय शराफत अली अपने खेत पर गए थे। रास्ते में मांगा पुत्र पवन, मनोज पुत्र पवन ने हमला कर दिया। आमीर, सरफराज आदि छुड़ाने के लिए आए। सभी को बुरी तरह से लाठी डंडे से पीटा गया। घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां पर शराफत की मौत हो गई। पुलिस की जांच में सामने आया है कि जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। दोनों परिवारों के खेत आपस में मिले हुए है। पहले भी डोल को लेकर विवाद हुआ था।

4: शाकंभरी देवी जा रहे श्रद्धालुओं की ट्राली कार से टकराई, छह घायल

सहारनपुर: मुजफ्फरनगर के तितावी थाना क्षेत्र के गुर्जरहेड़ी गांव के कुछ लोग देर रात ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर मां शाकंभरी देवी दर्शन के लिए निकले थे। रात करीब 12 बजे जब वह सहारनपुर मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे पर साईं धाम मंदिर के निकट पहुंचे तो पीछे से आई तेज रफ्तार वैगनआर कार ने ट्रैक्टर ट्राली में टक्कर मार दी। दुर्घटना में ट्रैक्टर ट्राली में सवार श्रद्धालु टिंकू और सूरज के अलावा कार में सवार सहारनपुर के खाताखेड़ी निवासी नावेद, उस्मान और महिला असमा व उजमा घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को मुजफ्फरनगर रेफर किया है।

5:  हत्‍या के सात दिन बाद दीपक का कटा सिर गन्ने के खेत से मिला

मेरठ : आखिर दीपक का सिर घटनास्थल से चंद कदम दूरी पर गन्ने के खेत से बरामद कर लिया गया। सिर सीमेंट के खाली बोरे में रखा था। पुलिस ने सिर बरामदगी के साथ ही हत्यारोपित को गिरफ्तार कर लिया। वह गांव खजूरी में मुस्लिम नट समाज का बताया जा रहा है। उसका कहना है दीपक उसकी बेटी पर बुरी नजर रखता था। इसलिए उसने तलवार से सिर काट कर हत्या कर दी।

6: धान से लदी ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से किसान की मौत, एक घायल

मेरठ: खरखौदा थाना क्षेत्र में मोहिउद्दीनपुर फाटक के पास सड़क में गड्ढे के कारण धान से लदी ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से बागपत के किसान की मौत हो गई। दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने शव को मर्चरी भेज घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। मृतक बागपत का रहने वाला है। ट्रैक्टर-ट्राली में धान भरकर दोनों हापुड़ मंडी में ले जा रहे थे।

7: एसिड अटैक के दोषी पति को 10 साल कैद

सहारनपुर: पत्नी पर हमला करने और तेजाब डालने के मामले में पति को दोषी मानते हुए 10 वर्ष कैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने आर्थिक दंड भी लगाया है। पति ने पहले सिर पर हमला कर घायल किया और फिर तेजाब डाल दिया। यह घटना कोरोना काल की है। पुलिस ने दो माह बाद रिपोर्ट दर्ज की थी।

Edited By: Parveen Vashishta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट