मेरठ, जागरण संवाददाता। Policemen In Meerut मेरठ में पुलिसकर्मियों की कमी को पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार लगातार भर्ती कर रही है। इस बार की पासिंग आउट परेड के बाद जनपद को 250 पुलिसकर्मी मिलने जा रहे है। इनमें सौ महिला कांस्टेबल भी हैं। 10 जनवरी तक सभी सिपाहियों की जनपद में तैनाती कर दी जाएगी। ताकि कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाया जा सके।

250 पुलिसकर्मी मिले

डीजीपी मुख्यालय इन सिपाहियों की तैनाती प्रदेश के सभी जनपदों में की गई है। मेरठ को 250 पुलिसकर्मी मिले है। इन पुलिस कर्मियों को व्यवहारिक प्रशिक्षण के लिए भेजा गया है। सभी पुलिसकर्मी थानों की संतरी से लेकर बीट पुलिसिंग तक का प्रशिक्षण दिया जाएगा। ताकि पुलिस का बीट सिस्टम मजबूत हो सके। यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि आने वाले विधान सभा चुनाव में उक्त पुलिस कर्मियों की पोलिंग बूथ पर ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी।

ऐसे की है रहने की व्‍यवस्‍था

ताकि चुनाव में कोई विवाद नहीं हो जाए। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि 250 पुलिस कर्मियों में सौ महिला कांस्टेबल है। सभी पुलिस कर्मियों के आने से पहले उनके पुलिस लाइन में रहने की व्यवस्था करने के आदेश आरआइ को दिए गए है। एसएसपी ने बताया कि कुछ पुलिसकर्मी तो हमारे यहां हुई ट्रेनिंग से मिल जाएंगे। कुछ अन्य जनपदों से ट्रेनिंग कर आएंगे। सभी की आवश्कता के मुताबिक देहात ओर शहर के थानों में तैनाती दी जाएगी। 

Edited By: Prem Dutt Bhatt