Move to Jagran APP

मेरठ में मोदीपुरम में हाईटेंशन लाइन के तारों में लगी आग, कॉलोनी वालों को सता रहा खतरा

fire in wires मेरठ में रुड़की रोड स्थित सनराइज एनक्लेव कॉलोनी में हाईटेंशन लाइन के तारों में शनिवार को शार्ट सर्किट के बाद आग लग गई। हाईटेंशन लाइन के खंबे के पास एक पेड़ भी आग की चपेट में आ गया। इसके चलते कालोनी के लोग भयभीत हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 03:50 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 03:50 PM (IST)
सनराइज एनक्लेव कॉलोनी में हाईटेंशन लाइन के तारों में शार्ट सर्किट के बाद आग लग गई।

मेरठ, जागरण संवाददाता। fire in wires मेरठ के मोदीपुरम में रुड़की रोड स्थित सनराइज एनक्लेव कॉलोनी में हाईटेंशन लाइन के तारों में शनिवार को शार्ट सर्किट के बाद आग लग गई। हाईटेंशन लाइन के खंबे के पास एक पेड़ भी आग की चपेट में आ गया। इससे पहले भी हाईटेंशन लाइन में शार्ट सर्किट से आग लग चुकी है। अब कॉलोनी वालों को हाईटेंशन लाइन का खतरा सता रहा है।

loksabha election banner

उन्होंने कई बार हाईटेंशन लाइन के पास के पेड़ों की कटाई करने की भी मांग की थी, मगर कुछ नहीं हुआ। सनराइज कॉलोनी निवासी सुशील बत्रा, नरेंद्र, श्री पाल शर्मा, पीयूष शुक्ला, अरुण कन्नौजिया आदि का कहना है कि कॉलोनी के बीच में हाईटेंशन लाइन है। जहां हाईटेंशन लाइन के पोल लगे हैं। वहां कई जगह पर बड़े-बड़े पेड़ भी है। हवा के कारण या तेज आंधी-तूफान में पेड़ हिलने की वजह से हाईटेंशन लाइन से टकराते हैं और शॉर्ट सर्किट होने पर तारों में आग लगती है। इसी तरह शनिवार को भी शॉर्टसर्किट होने से हाईटेंशन लाइन के तारों में आग लग गई।

आग की चपेट में पेड़ भी आ गया। कॉलोनी वालों का कहना है कि उन्होंने कई बार स्थानीय बिजली घर पर भी मांग की थी कि वह पेड़ों की कटाई कर दें, जिससे शार्ट सर्किट का खतरा कम हो जाए। साथ ही बरसात के दिन में हाईटेंशन लाइन से निकला करंट पेड़ से जमीन में ना उतर जाए। मगर, आज तक कुछ नहीं हुआ। सुशील बत्रा का कहना है कि वह इस प्रकरण को लेकर विद्युत विभाग के बड़े अधिकारी व डीएम से भी मिलकर पेड़ों की छटाई करने की मांग करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.