Move to Jagran APP

UP police Corruption: पैसा दो नहीं तो डाल दूंगा हवालात में, शामली में तैनात दारोगा वसूली के लिए सहारनपुर पहुंचा

UP police Corruption पुलिस विभाग का भ्रष्‍टाचार भी सामने आ रहा है। हैरत की बात है कि शामली में तैनाती होने के बावजूद एक दारोगा व्‍यापारी से पैसे वसूलने सहारनपुर पहुंच गया और बस फिर क्‍या था खासा तमाशा खड़ा हो गया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 10:30 AM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 10:30 AM (IST)
UP police Corruption: पैसा दो नहीं तो डाल दूंगा हवालात में, शामली में तैनात दारोगा वसूली के लिए सहारनपुर पहुंचा
शामली में तैनात दारोगा ने सहारनपुर पहुंच व्‍यापारी से रुपयों की डिमांड की।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। UP police Corruption शामली जिले के कांधला थाने में एक दारोगा ऐसा भी है, जो ड्यूटी तो कांधला क्षेत्र में करता है, लेकिन वसूली करने के लिए सहारनपुर पहुंच जाता है। रविवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। यह कांधला थाने का दारोगा मोरगंज के एक घी व्यापारी के पास पहुंच गया और उन्हें गलत धंधा करने की बात बोलकर धमकाने लगा। आरोप है कि दारोगा शराब के नशे में था। उसी समय व्यापारी ने एसपी सिटी को फोन करके जानकारी दी। जिसके बाद दारोगा वहां से रफूचक्कर हो गया। मामले में डीआइजी से शिकायत की गई है।

loksabha election banner

यह है मामला

दरअसल, शहर कोतवाली की चौकी माली गेट मोरगंज बाजार के समीप ही है। यहां पर कई साल पहले एक सिपाही तैनात था। वह अक्सर मोरगंज के व्यापारियों को परेशान करता रहता था। कभी अतिक्रमण करने के नाम पर तो कभी टैक्स चोरी करने के नाम पर। बाद में सिपाही की शिकायत हुई तो उसका तबादला शामली जनपद में हो गया था। अब यह सिपाही सब इंस्पेक्टर बन चुका है, लेकिन इसका मोह अभी तक सहारनपुर से नहीं छूटा है। वर्तमान में यह दारोगा शामली जिले के कांधला थाने में तैनात है। रविवार को दारोगा मोरगंज के घी व्यापारी के पास पहुंचता है और उनके साथ शराब के नशे में बदतमीजी करने लगता है।

दारोगा की होगी शिकायत

काफी देर के बाद व्यापारी अन्य व्यापारियों को सूचना दे देता है। दारोगा ने व्यापारी को धमकी दी कि यदि उसने उसे कुछ रुपये नहीं दिए तो वह उसे हवालात में बंद कर देगा। अन्य व्यापारियों को आता देख दारोगा वहां से चला गया। एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि व्यापारी ने मुझे भी सूचना दी थी। जब मैंने वहां पर पुलिस भेजी तो दारोगा चला गया था। अब व्यापारी का कहना है कि सोमवार को वह डीआइजी को दारोगा की शिकायत करेंगे। हैरत की बात तो यह है कि दारोगा कांधला थाने में तैनात है और मोरगंज की दुकान में क्यों पहुंचा।

पहले भी हो चुका है एक हादसा

सहारनपुर में पहले भी एक इस तरह की धमकी से एक व्यापारी की जान जा चुकी है। बुलंदशहर में तैनात एक दारोगा सहारनपुर के एक व्यापारी के घर पर बिनावजह अपने पर्सनल मामले में दबिश देने के लिए पहुंच गया था। दबिश के कारण व्यापारी को हार्ट अटैक आया और व्यापारी की मौत हो चुकी थी। इस दारोगा के खिलाफ गैर इरादेतन हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था।

यह बोले डीआइजी

अभी मुझे शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने के बाद दारोगा के बारे में पहले तो यह पता किया जाएगा कि वह कांधला से सहारनपुर छुट्टी लेकर आया था या गलत तरीके से आया था। इसके बाद दारोगा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

- डा. प्रीतिंदर सिंह, डीआइजी, सहारनपुर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.