मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में एलएलबी प्रथम सेमेस्टर, एलएलबी छठे सेमेस्टर, एलएलएम प्रथम सेमेस्टर और एलएलएम फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षा 26 जुलाई से शुरू हो रही है। विवि ने आनलाइन और आफलाइन परीक्षा देने का विकल्प रखा है। इसमें आनलाइन परीक्षा देने वाले छात्र- छात्राओं के लिए शनिवार को कंपनी डेमो देगी। एलएलबी और एलएलएम में मेरठ और सहारनपुर मंडल में 35 हजार से अधिक छात्र- छात्राएं हैं जिनकी परीक्षा होने वाली है।

आनलाइन परीक्षा के लिए डेमो

इसमें सात हजार के करीब छात्रों ने आनलाइन परीक्षा का विकल्प भरा है। विवि की ओर से 23 जुलाई की शाम तक आनलाइन परीक्षा का विकल्प भरने के लिए मौका दिया था। आनलाइन परीक्षा में टाइपिंग की शर्त के बाद बहुत से छात्र आनलाइन परीक्षा का विकल्प छोड़कर आफलाइन परीक्षा देना चाहते हैं। जो छात्र आनलाइन परीक्षा देंगे, और इसके लिए ईमेल दिया है। उनके लिए कंपनी आनलाइन परीक्षा को लेकर डेमो भी दिखाएगी।

आफलाइन परीक्षा का विकल्प खुला

विवि की आनलाइन परीक्षा में छात्रों को टाइप करके उत्तर देना है। इसे देखते हुए आनलाइन परीक्षा देने वालों की संख्या बहुत कम रहने की उम्मीद है। मुश्किल से 200 से 300 छात्र ही आनलाइन परीक्षा टाइप करके देंगे। विवि ने आफलाइन परीक्षा का विकल्प उन सभी छात्रों के लिए भी खुला रखा है जिन्होंने आनलाइन परीक्षा का विकल्प दिया था। सभी छात्र आफलाइन परीक्षा केंद्र पर जाकर दे सकेंगे। सभी के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। इसमें अगर छात्र ने एक बार आनलाइन परीक्षा दे दिया तो फिर उसे दोबारा से आनलाइन में परीक्षा देने का मौका नहीं मिलेगा।

Edited By: Prem Dutt Bhatt