Move to Jagran APP

सरधना सीएचसी में 119 को लगा राहत का टीका

नगर के सीएचसी में कोविड-19 वैक्सीनेशन के तृतीय चरण के तृतीय दिवस पर शुक्रवार को 119 लोगों को राहत का टीका लगा। इस दौरान सीएचसी में भीड़ नजर आई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 09:12 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 09:12 PM (IST)
सरधना सीएचसी में 119 को लगा राहत का टीका
सरधना सीएचसी में 119 को लगा राहत का टीका

मेरठ, जेएनएन। नगर के सीएचसी में कोविड-19 वैक्सीनेशन के तृतीय चरण के तृतीय दिवस पर शुक्रवार को 119 लोगों को राहत का टीका लगा। इस दौरान सीएचसी में भीड़ नजर आई। सभी निर्धारित प्रक्रिया के तहत टीका लगवाकर आ‌र्ब्जवेशन कक्ष में करीब बीस मिनट तक बैठ रहे।

loksabha election banner

कोरोना वैक्सीनेशन का तृतीय चरण का तृतीय दिवस सीएचसी में करीब दस बजे से शुरू हुआ। जो पांच बजे तक चला। जिसमें कुल 119 लोगों को टीका लगा। इस चरण में सूची के आधार पर चयनित 34 बुजुर्गों को डा. ने टीका लगाया। इसके अलावा जिन लोगों को दूसरे चरण में 85 लोगों को टीका नहीं लगा था। उन्हें भी शुक्रवार को सीएचसी में बनाए गए बूथ पर टीका लगाया गया। इस दौरान दूसरे चरण में पूर्व चेयरमैन निजाम अंसारी, एसडीएम अमित कुमार भारतीय व तहसीलदार अवनीश कुमार ने भी टीका लगवाया।

दूसरे चरण में टीका लगे लोगों के मोबाइल पर नहीं आ रहे मैसेज

सीएचसी में टीकाकरण दस बजे से शुरू हो गया था। करीब पौने दस बजे से लोग आने शुरू हो गए थे। लोगों ने बताया कि मोबाइल पर टीके लगवाने का मैसेज नहीं आ रहा है। हालांकि, इस दौरान टीका लगवाने पहुंचे एसडीएम अमित कुमार भारतीय ने भी वहां मौजूद स्टाफ से मोबाइल नंबर वैरिफाई कराया, क्योंकि उनके मोबाइल पर भी मैसेज नहीं आया था। इस दौरान बताया कि डाक्टर कार्ड पर ही लोगों को टीका लगाकर वैक्सीनेशन की अगली तिथि लिखकर दे रहे है।

हिमालय अस्पताल में भी

बुजुर्गों को लगा टीका

पांडुक शिला रोड स्थित हिमालय अस्पताल में भी सुबह दस बजे से बुजुर्गों को टीका लगना शुरू हो गया। हिमालय अस्पताल के मैनेजर डीपी सिंह ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए तीस बुजुर्गों ने रजिस्ट्रेशन करवाया गया था। जिसके ढाई सौ रुपये थे। इस दौरान 30 बुजुर्गों को टीका लगाया गया। पहला टीका डा. सुधीर ने अस्पताल के प्रबंधक डा. ओमकार पुण्डीर को लगाया। शिवकुमार, प्रमोद सिंह व अरुण मौजूद रहे।

सीएचसी पर 80 बुजुर्गो को लगाए गए टीके : मवाना में कोविड-19 वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में शुक्रवार को 80 बुजुर्गों को टीके लगाए गए। उधर, शाम को वैक्सीन डोज समाप्त हो गई। अब अगले सप्ताह वैक्सीन आने पर टीके लगाए जाएंगे।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तीसरे चरण में 45 वर्ष की ऊपर की उम्र वाले बीमार व बुजुर्गों को वैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं। गुरुवार को 79 लोगों को टीके लगाए गए थे। शुक्रवार को दूसरे दिन भी टीकाकरण किया गया। जिसमें 80 लोगों को टीके लगाए गए। टीकाकरण सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक चला। कृषक इंटर कालेज के प्रधानाचार्य देवेंद्र कुमार, शिक्षक नेता चौधरी नरेशपाल, योग शिक्षक चौ.रणवीर सिंह ने सीएचसी पर टीका लगवाया।

वैक्सीन खत्म, अगले सप्ताह लगेंगे टीके

स्वास्थ्य केंद्र के कोरोना नोडल अधिकारी डा. देव सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन की डोज खत्म हो गई है। अब वैक्सीन आने के बाद अगले सप्ताह ही टीके लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि टीकाकरण पूरी तरह सफल साबित हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.