मेरठ, जेएनएन। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निधि समर्पण अभियान में निधि संग्रह करने जा रही टोलियों को शनिवार को फोन कर रामभक्तों ने निधि सौंपी। इसमें बुजुर्गो, युवाओं के अलावा नन्हें रामभक्तों ने गुल्लक फोड़कर योगदान दिया। वहीं, निधि संग्रह करने पहुंचे रामदूतों की कहीं आरती उतारी गई, कहीं पुष्पवर्षा कर स्वागत हुआ।

लोग संघ व विहिप के कार्यालयों तक चलकर निधि और चेक समर्पित कर रहे हैं। विश्व हिदू परिषद के महानगर मंत्री व अभियान प्रमुख निमेश वशिष्ठ ने बताया कि अभियान में लोग स्वयं आगे आकर निधि समर्पित कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार के अभियान में राली गांव में निधि संग्रह करने पहुंची टोली को वीरेंद्र कुमार की बेटी कनिष्का, राधिका आदि ने सहयोग की इच्छा जाहिर की। पिता से सहयोग लेने की जगह बच्चों ने गुल्लक फोड़कर निधि सौंपी। वहीं, संघ के नवचंडी नगर में शारीरिक अभियान प्रमुख मनोज के अभिभावकों ने फोन कर इलाके की टोली को निधि सौंपी। इसमें उनके पिता सत्यवीर सिंह ने 11 हजार रुपये का चेक व माता शंकुतला देवी ने धनराशि समर्पित की। संघ महानगर प्रचार प्रमुख संजीव गर्ग ने बताया कि सूरजकुंड के आर्यनगर क्षेत्र में निकली टोलियों का आठ से दस जगह आरती व पुष्पवर्षा कर स्वागत हुआ। इस दौरान टोली में संघ के नगर प्रचार प्रमुख सचिन गुप्ता, ओमप्रकाश, अंशु आदि स्वयंसेवक मौजूद रहे।

11 हजार रुपये का चेक दिया

: जेल चुंगी रामलीला कमेटी ने शनिवार को बटेश्वर महादेव मंदिर में महाआरती का आयोजन किया गया। 51 दीपों से आरती की गई। कमेटी ने 11 हजार रुपये का सहयोग राशि के रूप में राम मंदिर के निर्माण के लिए दिया। कमेटी ने निर्णय लिया कि इस बार रामलीला के आयोजन पर होने वाले भूमि पूजन के लिए अयोध्या राम मंदिर की मिट्टी लाई जाएगी। प्रसाद वितरण हुआ। संयोजक वरुण गोयल, आशीष अग्रवाल, अमीचंद लोधी, सुबोध बंसल, शालिनी अग्रवाल, प्रदीप सोनी, सुरेश अरोड़ा, गौरी शंकर, प्रसादी लाल, सुदेश, संदीप महाजन आदि मौजूद रहे।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप