मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना अब दम तोड़ने लगा है। नए मरीजों की संख्‍या लगातार घट रही हैं। जिलों में शनिवार को कोरोना के 39 नए मामले आए हैं। मेरठ जिले में कोरोना का आंकड़ा एक दिन में सात से 15 पर पहुंच गया। हालांकि पिछले दो सप्ताह से रोजाना 20 से कम मरीज मिल रहे हैं। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि शनिवार को 4637 सैंपलों में 15 मरीज मिले हैं। आरटी-पीसीआर जांच में अब भी ज्यादा पाजिटिव मिल रहे हैं। 379 लोगों का सैंपल लंबित है। 13 मरीज डिस्चार्ज किए गए। 61 मरीज होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। लखीपुरा निवासी 65 साल की एक महिला मरीज ने कोरोना से दम तोड़ दिया। उधर, मेडिकल कालेज में सात मरीज भर्ती हैं। पिछले 24 घंटे में दो मरीज भर्ती किए गए हैं।

बिजनौर में दो संक्रमित

बिजनौर जिले में शनिवार को मात्र दो कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब सक्रमितों की संख्या बढ़कर 4406 हो गई है। शनिवार को पांच रोगियों ने कोरोना की लड़ाई जीती है। अब जिले में स्वस्थ होने वाले रोगियों की संख्या बढ़कर 4279 हो गई है। अब तक 67 लोगों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो चुकी है। अब मात्र 60 रोगी शेष हैं।शनिवार को जिले में मात्र दो कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब जिले में संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर 4406 हो गई है, जबकि पांच लोगों के ठीक होने के बाद स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4279 हो गई है। जिलेभर में अब तक 67 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अब जिले में केवल 60 रोगी शेष हैं। जिलेभर से अब तक 305400 लोगों के सैम्पल लेकर जांच को भेजे जा चुके हैं।

बुलंदशहर में सात नए मरीज

बुलंदशहर जिले में शनिवार को कोरोना के सात नए मरीज मिले और दस मरीज डिस्चार्ज किए गए। जिले में संक्रमितों की संख्या 6186 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों को मुताबिक जिले में शनिवार को दो हजार लोगों की जांच की गई। इसमें मात्र सात मरीज मिले। इसमें अनूपशहर, गुलावठी और डिबाई में एक-एक मरीज मिला। इसके साथ ही बुलंदशहर शहरी क्षेत्र में चार मरीज मिले। जिले में अब तक 6039 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर पहुंच चुके हैं। 92 लोगों की अब तक कोरोना ने जान ली है और 55 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

मुजफ्फरनगर में तीन रोगी

मुजफ्फरनगर जिले के तीन लोगों में कोरोना पाजिटिव पाया गया है। जबकि 17 मरीजों को स्वस्थ्य होने पर हास्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि शनिवार को आई रिपोर्ट के अनुसार जनपद के तीन लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। बताया कि 17 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ्य हो गए। बताया कि लोगों को संक्रमण के प्रति जारूग किया जा रहा है।

सहारनपुर में 12 को संक्रमण

सहारनपुर जिले में शनिवार को कोरोना के 12 नये मरीज सामने आए हैं। जबकि स्वस्थ्य होने के बाद 7 कोरोना मरीजों की अस्पताल से छुट्टी कर दी गयी है। जनपद में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 10323 तक पहुंच गया है। जबकि 9086 मरीज कोरोना को मात देकर अपने परिवारों के बीच लौट चुके हैं। कोरोना के कारण जनपद में 122 मौत हो चुकी है अब जनपद में कोरोना के सक्रिय मरीज 1115 हैं। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 10 हजार 323 हो चुकी है। जिसमें से 9086 कोरोना के मरीज ठीक होने के बाद अपने घर जा चुके हैं। हालांकि कोरोना के कारण 122 मरीजों की मौत भी जिले में हो चुकी है।

शामली में कोई रोगी नहीं मिला

शामली जिले में शनिवार को एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। हालांकि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी शून्य रही। कुल संक्रमितों की संख्या 3631 हो गई है और सक्रिय केस 22 हैं। पिछले काफी दिनों से जिले में कोरोना के केस काफी कम सामने आ रहे हैं, जबकि जांच की गति पहले जैसी ही है। शनिवार को 1296 लोगों की एंटिजन जांच की गई और किसी में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है।

बागपत में कोई मामला नहीं

बागपत जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमण किसी को छू भी नहीं पाया है। जनवरी माह में घटे केस की वजह से स्वास्थ्य विभाग के अफसर हर्ष व्यक्त कर रहे है। लोग भी राहत की सांस ले रहे है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि जिले में कोरोना का संक्रमण अब दम तोड़ता जा रहा है। कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं हुआ, बल्कि एक व्यक्ति ही ठीक होकर अपने घर पहुंच गया है। 1504 संदिग्ध लोगों के नमूने जांच की गई।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप